S M L

नेपाल के जनकपुर से चली बस पहुंची अयोध्या, CM योगी ने किया स्वागत

नेपाल के जनकपुर से रवाना हुई बस अयोध्या पहुंची, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

FP Staff Updated On: May 12, 2018 01:35 PM IST

0
नेपाल के जनकपुर से चली बस पहुंची अयोध्या, CM योगी ने किया स्वागत

नेपाल के जनकपुर से शुक्रवार को रवाना हुई बस शनिवार सुबह अयोध्या पहुंच गई है. यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली ने नेपाल और भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को हिंदुओं के दो पावन स्थलों जनकपुर और अयोध्या को आपस में जोड़ने के लिए सीधी बस सेवा का उद्घाटन किया था.

मोदी ने इस बस सेवा का उद्घाटन करते हुए कहा था कि जनकपुर और अयोध्या जोड़े जा रहे हैं. यह एक ऐतिहासिक पल है. यह बस सेवा भगवान राम के जन्मस्थल अयोध्या और देवी सीता के जन्मस्थल जनकपुर को आपस में जोड़ेगी. मोदी ने 20वीं सदी के प्रसिद्ध जानकी मंदिर में पहुंचने और पूजा-अर्चना करने के बाद इस बस सेवा का शुभारंभ किया था.

मालूम हो भारत सरकार ने रामायण सर्किट परियोजना के तहत विकास के लिए 15 तीर्थस्थलों को चुना है जिनमे अयोध्या, नंदीग्राम, श्रृंगवेरपुर और चित्रकूट (उत्तर प्रदेश), सीतामढ़ी, बक्सर, दरभंगा (बिहार), चित्रकूट (मध्यप्रदेश), महेंद्रगिरि (ओड़िशा), जगदलपुर (छत्तीसगढ़), नासिक और नागपुर (महाराष्ट्र), भद्रचलम (तेलंगाना), हम्पी (कर्नाटक) और रामेश्वरम (तमिलनाडु) को शामिल किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi