S M L

एनडी तिवारी की आखिरी विदाई और सीएम योगी की हंसी रोके नहीं रुक रही...

सीएम योगी को एनडी तिवारी के अंतिम संस्कार से पहले कथित तौर पर हंसते हुए देखा गया है. सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

Updated On: Oct 21, 2018 04:26 PM IST

FP Staff

0
एनडी तिवारी की आखिरी विदाई और सीएम योगी की हंसी रोके नहीं रुक रही...
Loading...

हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा के दौरान मंच पर मौजूद बीजेपी सरकार के दो मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर ठहाके लगाते नजर आए. वहीं अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के अंतिम संस्कार से पहले सभा में कथित तौर पर हंसते हुए देखा गया है. सोशल मीडिया पर भी ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है यूपी सीएम योगी एनडी तिवारी के अंतिम संस्कार से पहले हंसी मजाक करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान सीएम योगी के साथ बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन अगली पंक्ति में, जबकि यूपी के मंत्री मोहसिन रजा और आशुतोष टंडन उनके पीछे बैठे थे. वहीं एनडी तिवारी का पार्थिव शरीर सामने तिरंगे में लिपटा हुआ था.

ब्रेन स्ट्रोक की शिकायत के बाद एनडी तिवारी को 20 सितंबर को दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. वह तीन बार यूपी और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके थे और 93 साल के थे. एनडी तिवारी का जन्म 18 अक्टूबर 1925 को हुआ था और संयोगवश जन्मदिन के दिन ही यानि 18 अक्टूबर 2018 को उनका निधन हो गया.

गांधी परिवार से उनके करीबी रिश्ते थे. वह कुमाऊं के ब्राह्मण थे. एनडी तिवारी कांग्रेस के सबसे ताकतवर नेताओं में गिने जाते थे. अपने पूरे करियर के दौरान उन्हें कई बार अहम पद संभालने का मौका मिला. तिवारी 1963 में कांग्रेस से जुड़े थे. भारतीय राजनीति में वह इकलौते नेता हैं जो दो राज्यों के सीएम बने हैं. पहली बार वह 1976 में यूपी के सीएम बने थे. दूसरी बार वह 1984 में यूपी के सीएम बने थे. तीसरी बार वह 1988 में यूपी के सीएम बने. चौथी बार वह उत्तराखंड के सीएम 2002 में बने.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi