विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपीः दिसंबर से बदल जाएगा ट्रैफिक पुलिस की वर्दी का रंग

इसके पहले, एक अप्रैल 2008 को तत्कालीन बीएसपी सरकार ने यातायात पुलिसकर्मियों की पैंट का रंग सफेद से बदलकर नीला तय किया था

Bhasha Updated On: Nov 10, 2017 04:02 PM IST

0
यूपीः दिसंबर से बदल जाएगा ट्रैफिक पुलिस की वर्दी का रंग

यूपी ट्रैफिक पुलिस की वर्दी का रंग अगले महीने की एक तारीख से फिर बदलने वाला है. अब ट्रैफिक पुलिस के कर्मी खाकी रंग के बजाए नीले रंग की पतलून में नजर आएंगे.
होम मिनिस्ट्री के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के साथ बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ट्रैफिक पुलिस खाकी पैंट के बजाए फिर से नीली पतलून पहनेगी, ताकि उनकी अलग से पहचान हो सके. यह निर्णय आगामी एक दिसंबर से लागू होगा.

उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी एक दिसंबर से सफेद शर्ट और नीली पैंट पहनेंगे. सरकार ने वर्दी के लिए हर साल प्रतिकर्मी 2,250 रुपए आबंटित किए हैं.

मायावती ने बदले थे ड्रेस के रंग, एसपी किया था विरोध 

इसके पहले, एक अप्रैल 2008 को तत्कालीन बीएसपी सरकार ने यातायात पुलिसकर्मियों की पैंट का रंग सफेद से बदलकर नीला तय किया था. उसका तर्क था कि प्रदूषण के कारण सफेद पैंट जल्दी गंदा हो जाता है.

उस वक्त विपक्षी दल एसपी ने यह आरोप लगाते हुए इस कदम का विरोध किया था कि बीएसपी के झंडे का रंग नीला है और ट्रैफिक पुलिसकर्मी बीएसपी कार्यकर्ताओं जैसे नजर आ रहे हैं.

वर्ष 2012 में प्रदेश में एसपी की सरकार बनने पर उसने मायावती सरकार के फैसले को पलटते हुए एक जुलाई 2012 से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की पतलून का रंग खाकी निर्धारित कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi