S M L

उप्र : तिरंगा यात्रा के दौरान मारे गए चंदन गुप्ता की स्मृति में बनेगा चौक

कासगंज के प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने शनिवार को गणतंत्र दिवस समारोह में उनके पिता सुशील गुप्ता को सम्मानित करते हुए चंदन चौक बनाने की यह घोषणा की

Updated On: Jan 26, 2019 09:40 PM IST

Bhasha

0
उप्र : तिरंगा यात्रा के दौरान मारे गए चंदन गुप्ता की स्मृति में बनेगा चौक

पिछले साल 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा निकालते समय दंगाइयों के हाथों मारे गए कासगंज के युवक चंदन गुप्ता की स्मृति में यहां एक चौक का नामकरण किया जाएगा. कासगंज के प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने शनिवार को गणतंत्र दिवस समारोह में उनके पिता सुशील गुप्ता को सम्मानित करते हुए चंदन चौक बनाने की यह घोषणा की.

मंत्री ने कहा कि चंदन गुप्ता की स्मृति कायम रखने के लिए कासगंज शहर के एक चौक का नामकरण उसके नाम पर किये जाने की जिला प्रशासन से सहमति मिल चुकी है.

गौरतलब है कि पिछले साल 26 जनवरी को मोटर साइकिल रैली निकालते समय दो गुटों के बीच हुई झड़प में गोली लगने से चंदन की मौत हो गई थी. कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके पर भड़की सांप्रदायिक हिंसा में चंदन की मौत हो गई थी. उसे गोली लगी थी. चंदन की मौत के बाद कासगंज में हिंसा तेज हो गई थी. कई दुकानों, बसों और अन्य वाहनों में आग लगा दी गई थी.घटना के पांच दिन बाद 31 जनवरी को चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार किया गया था. वहीं तीन फरवरी को एक अन्य आरोपी राहत कुरैशी को गिरफ्तार किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi