S M L

यूपी: तहसीलदार को पीटने के आरोप में पूर्व विधायक के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

तहसीलदार की तहरीर पर वर्मा और उनके 20-25 समर्थकों के विरुद्ध एससी/एसटी कानून सहित अन्य संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज हुआ है

Updated On: Nov 17, 2018 05:18 PM IST

Bhasha

0
यूपी: तहसीलदार को पीटने के आरोप में पूर्व विधायक के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

यूपी के बहराइच जिले के नानपारा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी विधायक माधुरी वर्मा के पति और पूर्व विधायक दिलीप वर्मा और उनके समर्थकों के खिलाफ शुक्रवार को दलित तहसीलदार के चेंबर में घुसकर मारपीट करने के मामले में गंभीर धाराओं के तहत दो केस दर्ज हुए हैं.

घटना के विरोध में तहसील कर्मियों ने तहसील गेट पर ताला लगाकर कामकाज बंद कर दिया है. पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि शुक्रवार को नानपारा के तहसीलदार मधुसूदन लाल आर्या ने नानपारा कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया है कि दिलीप वर्मा व उनके 20-25 समर्थकों ने उनके चैंबर में घुसकर अभद्रता व गाली गलौज करते हुए मारपीट की, जिससे उन्हें अंदरूनी चोटें आई हैं.

तहसीलदार की तहरीर पर वर्मा और उनके 20-25 समर्थकों के विरुद्ध एससी/एसटी कानून सहित अन्य संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज हुआ है. घटना के बाद विधायक ने अपने करीब 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ मिलकर सड़क जाम किया और थाने में पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता की.

विवादों से रहा है पुराना नाता

एसपी ने बताया कि वर्मा और उनके 100 से अधिक समर्थकों के खिलाफ यातायात बाधित करने और पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता करने का दूसरा मामला भी दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर कार्यवाही करेगी.

गौरतलब है कि दिलीप वर्मा पूर्व में समाजवादी पार्टी से महसी विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. पूर्व विधायक दिलीप वर्मा का विवादों से पुराना नाता रहा है. वर्ष 2005-06 में रामगांव थाना में तैनात सिपाही की पिटाई कर दी थी. बाद में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मतदान के दिन कलेक्ट्रेट के पास एक जिला पंचायत सदस्य से भिड़ गए थे. सिपाही की पिटाई के मामले में न्यायालय ने इन्हें सजा दे दी थी. लंबे समय तक जेल में भी बंद रहे. कुछ दिनों पहले पूर्व विधायक ने नानपारा चीनी मिल में भी उपद्रव किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi