S M L

UP: बेटे ने की मुस्लिम से शादी, पंचायत ने थूक चाटने पर किया मजबूर

पीड़ित दलित ने कहा कि 'पंचायत की बैठक के दौरान मुझे थूक चाटने को कहा गया. साथ ही मुझे गांव छोड़कर चले जाने का भी आदेश दिया गया. इसके अलावा पंचायत ने मेरी पत्नी और बेटी को नग्न कर गांव में घुमाने का फरमान सुनाया'

Updated On: Jul 01, 2018 01:11 PM IST

FP Staff

0
UP: बेटे ने की मुस्लिम से शादी, पंचायत ने थूक चाटने पर किया मजबूर

उत्तर प्रदेश में दलितों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाल ही में बुलंदशहर में एक दलित व्यक्ति के साथ अमानवीय हरकत करने का मामला सामने आया है. पीड़ित का आरोप है कि पंचायत में उसे बेइज्जत करते हुए थूक कर चाटने को कहा गया.

इस दलित शख्स के बेटे ने एक मुस्लिम लड़की से शादी की है. गांव की पंचायत को युवक की यह हरकत नागवार गुजरी. इस पर बैठी पंचायत ने युवक के पिता को बैठक के दौरान बेइज्जत कर अपना थूक चटने को कहा. पंचायत ने उसे गांव छोड़कर चले जाने का भी आदेश दिया.

अपमानित महसूस कर रहे पीड़ित दलित ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. पीड़ित का कहना है कि 'पंचायत की बैठक के दौरान मुझे थूक चाटने को कहा गया. साथ ही मुझे गांव छोड़कर चले जाने का भी आदेश दिया गया.' उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत ने मेरी पत्नी और बेटी को नग्न कर गांव में घुमाने का भी फरमान सुनाया है जिसके बाद मैने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

मामला सामने आने पर जिले के एसपी देहात ने कहा, 'हमें एक दलित शख्स की तरफ से शिकायत मिली है कि उसे थूककर चाटने को कहा गया क्योंकि उसके बेटे ने एक मुस्लिम लड़की से शादी की है. हम जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.'

पीड़ित शख्स ने कहा कि गांव वापस न लौटने की धमकी की वजह से न सिर्फ उसे बल्कि उसके बेटे और बहू को भी छिपकर रहना पड़ रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi