S M L

यूपी: दूल्हे ने दहेज में मांग ली अपाचे बाइक, लोगों ने गुस्से में किया ऐसा काम, शक्ल देख डर गए मेहमान

दूल्हे की दादी का कहना है कि दूल्हे की 5 दिन बाद शादी थी, दहेज में मोटरसाइकिल और सोने की चेन मांगी गई थी, वहीं लड़की वालों का कहना है कि दहे की मांग पूरी न होने पर दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया था

Updated On: Oct 22, 2018 02:41 PM IST

FP Staff

0
यूपी: दूल्हे ने दहेज में मांग ली अपाचे बाइक, लोगों ने गुस्से में किया ऐसा काम, शक्ल देख डर गए मेहमान
Loading...

लखनऊ में शादी करने से ऐन मौके पर मना करने वाले दूल्हे के साथ लोगों ने जो किया उसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. दहेज मांगने के विरोध में ससुराल वालों ने दूल्हे का सिर गंजा कर दिया. दूल्हे की दादी का कहना है कि दूल्हे की 5 दिन बाद शादी थी. दहेज में मोटरसाइकिल और सोने की चेन मांगी गई थी. वहीं लड़की वालों का कहना है कि दहे की मांग पूरी ना होने पर दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया था. हालांकि दुल्हन के परिजनों का कहना है कि उन्होंने दूल्हे के साथ ऐसा कोई गलत काम नहीं किया.

दूल्हे और उसके भाइयों ने निकाह से साफ इनकार कर दिया था

वहीं दूल्हे का आरोप है कि दुल्हन के घरवालों ने गुस्से में उसका सिर गंजा कर दिया. हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. अभी तक यह नहीं पता नहीं चल पाया है कि दूल्हे का सिर किसने गंजा किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दहेज की बाइक पसंद नहीं आई तो खुर्रमनगर के शहीद जियाउल हक पार्क क्षेत्र में दूल्हा और उसके भाइयों ने निकाह से साफ इनकार कर दिया था. लड़की वालों ने खूब मनाने की कोशिश की लेकिन वो लोग नहीं मान रहे थे. दूल्हे और उसके भाई एक ही बात पर अड़ गए कि पल्सर नहीं अपाचे बाइक ही चाहिए.

दूल्हे की मुंबई में जूस की दुकान है

बात सिर्फ यहीं नहीं रुकी चार तोले सोना के हार की मांग और बढ़ा दी गई. आखिर दुल्हन पक्ष का धैर्य खत्म हो गया और उन्होंने दूल्हे रिश्तेदारों को बंधक बना लिया. दूल्हे समेत चार लोगों का सिर मूंडवा दिया. इसके बाद बारातियों ने पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बंधक बनाए लोगों को छुड़ाया और इंदिरानगर थाने ले गई. बता दें कि दूल्हे का नाम अब्दुल कलाम है. उसकी उम्र करीब 25 साल के आसपास है और मुंबई में उसकी जूस की दुकान है.

7 दिन पहले लड़के वालों ने दहेज की डिमांड बढ़ानी शुरू कर दी

वहीं लड़की के पिता ने बताया कि वह लोग मूल रूप से बाराबंकी के रहने वाले हैं. यहां सब्जियां बेचकर वह अपने परिवार का गुजारा करते हैं. उन्होंने अपनी बेटी का रिश्ता करीब तीन महीने पहले बाराबंकी के ही धौकलपुरवा के रहने वाले अब्दुल कलाम से तय किया था. एक महीने पहले मंगनी हुई थी. निकाह के लिए अपनी हैसियत के मुताबिक उन्होंने दहेज का सामान जुटाया पर निकाह के 7 दिन पहले लड़के वालों ने दहेज की डिमांड बढ़ानी शुरू कर दी. लड़की के पिता ने बताया कि दूल्हे ने दहेज का सामान देखा और निकाह से ऐन पहले इस बात पर अड़ गया कि उसे पल्सर नहीं बल्कि अपाचे बाइक और चार तोला सोने का हार चाहिए.

बंधक बनाए लोगों को भीड़ ने घेर लिया

जब इसे पूरा करने में लड़की वालों ने असमर्थता जताई तो बारातियों ने बिना निकाह से लौटने की धमकी दी. हंगामे की वजह से लड़की वाले भी नाराज होने लगे और निकाह किए बिना जाने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी. इस बीच मोहल्ले के लोग भी वहीं जमा हो गए और बारातियों को कोसने लगे. हालात बिगड़ते देख बारातियों ने भागना शुरू कर दिया लेकिन लड़की वालों की तरफ से कुछ लोगों ने उन्हें बंधक बना लिया. बंधक बनाए लोगों को भीड़ ने घेर लिया. इस दौरान कुछ लोग उस्तरे ले आए और दूल्हे सहित चार लोगों को सजा देने के नाम पर उनके सिर मुंडवा दिए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi