S M L

UP Board Results 2018: चर्चा में क्यों है फतेहपुर का यह कॉलेज

फतेपुर के सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज (SBMIC) रघुवंशपुरम की छात्रा प्रियांशी तिवारी ने 96.20 फीसदी मार्क्स हासिल किया है

Updated On: Apr 29, 2018 02:50 PM IST

FP Staff

0
UP Board Results 2018: चर्चा में क्यों है फतेहपुर का यह कॉलेज

UP Board Results के नतीजे आते ही फतेहपुर के एक कॉलेज की चर्चा चारों तरफ होने लगी. यह वही कॉलेज है, जहां की प्रियांशी तिवारी ने इंटरमीडिएट में टॉप किया है. यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में प्रियांशी को 96.2 फीसदी नंबर हासिल हुए हैं.

कौन हैं प्रियांशी तिवारी

प्रियांशी तिवारी फतेपुर के सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज (SBMIC) रघुवंशपुरम की छात्रा थीं. पिछले साल बोर्ड रिजल्ट में इस कॉलेज ने शानदार प्रदर्शन किया था. टॉपर प्रियांशी तिवारी के अलावा तीन अन्य छात्रा टॉपर लिस्ट में जगह बनाने में सफल रहे थे. इनमें सोनम सिंह उन तीन छात्रों में से एक थीं, जो संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहीं. वहीं कॉलेज की दर्शिका सिंह ने चौथे स्थान पर रहीं. इनके अलावा SBMIC की आकांक्षा 5 अन्य छात्रों के साथ संयुक्त रूप से पांचवे स्थान पर रहीं.

2017 में यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में रिजल्ट 2016 की तुलना में 5 फीसदी कम रहा था. लेकिन हर बार की तरह लड़कियों ने इतिहास रचते हुए रिजल्ट में अपनी बादशाहत कायम रखी थी. पिछले साल हाईस्कूल में 76.75 छात्र पास हुए, जबकि 86.50 फीसदी छात्राएं पास हुईं. वहीं इंटरमीडिएट में छात्रों का पासिंग प्रतिशत 77.16 रहा, जबकि छात्राओं को 88.80 रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi