S M L

UP बोर्ड रिजल्ट 2018: 150 स्कूलों के सभी परीक्षार्थी छात्र नतीजों में फेल

यूपीएसईबी की सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा, 'ऐसी संभावना है कि इन स्कूलों में केवल एक दर्जन या इससे कुछ ज्यादा छात्रों ने ही परीक्षा दी थी. इसलिए बोर्ड जब छुट्टी के बाद फिर खुलेगा तो हम उनके भविष्य पर चर्चा करेंगे'

Updated On: May 01, 2018 01:14 PM IST

FP Staff

0
UP बोर्ड रिजल्ट 2018: 150 स्कूलों के सभी परीक्षार्थी छात्र नतीजों में फेल
Loading...

रविवार को जारी हुए यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में इस बार 150 सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के एक भी छात्र पास नहीं हो सके हैं. वो सभी फेल हुए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार 10वीं में 98 स्कूलों में कोई भी परीक्षार्थी छात्र पास नहीं हुआ. वहीं 12वीं में 52 स्कूलों के सभी छात्र फेल रहे. इन स्कूलों में प्रदेश का गाजीपुर जिला टॉप पर रहा जहां के 17 स्कूलों का रिजल्ट जीरो रहा. दूसरे नंबर पर आगरा के 9 स्कूलों में एक भी छात्र पास नहीं हुए.

इसके अलावा 237 स्कूलों में 20 प्रतिशत से भी कम परीक्षार्थी छात्र पास हुए. इस बार घोषित हुए रिजल्ट में 10वीं में 75.5 प्रतिशत और 12वीं में 72.4 प्रतिशत छात्र पास रहे. पिछले एक दशक में यह सबसे कम है.

यूपी राज्य शिक्षा बोर्ड (यूपीएसईबी) की सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा, 'इस साल नकल रोकने के लिए राज्य सरकार ने सख्त इतंजाम किए थे. इसके अलावा, ऐसी संभावना है कि इन स्कूलों में केवल एक दर्जन या इससे कुछ ज्यादा छात्रों ने ही परीक्षा दी थी. इसलिए बोर्ड जब छुट्टी के बाद फिर खुलेगा तो हम उनके भविष्य पर चर्चा करेंगे.'

बता दें कि रविवार को नतीजे जारी होने के बाद बोर्ड में अगले 3 दिन की छुट्टी है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा बोर्ड इन स्कूलों के रिजल्ट की समीक्षा करेगा और यदि रिपोर्ट निगेटिव आती है तो इनके प्रिंसिपल से इस बारे में जवाब मांगा जाएगा.

इलाहाबाद जिला जहां की अंजलि वर्मा इस साल की 10वीं की टॉपर रही हैं, वहां के 6 स्कूलों से कोई भी छात्र पास नहीं हो सका है. आजमगढ़ में भी 6 स्कूलों के परीक्षा देने वाले सभी छात्र नतीजों में फेल रहे. इसके अलावा बहराइच, मिर्जापुर, मऊ और हरदोई में ऐसे स्कूलों की संख्या 5-5 रही जहां के सभी छात्र फेल हुए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi