S M L

कानपुर से आतंक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, एयरफोर्स में कर चुका है काम

टेरर नेटवर्क को हथियार सप्लाई करने वाले अजहर नाम के आतंकवादी को भी पुलिस ने पकड़ा

FP Staff Updated On: Mar 09, 2017 05:17 PM IST

0
कानपुर से आतंक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, एयरफोर्स में कर चुका है काम

यूपी एटीएस ने गुरुवार को कानपुर से दो और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आतंकवादियों के नाम गौस मोहम्मद ख़ान और अज़हर के नाम शामिल हैं. गौस मोहम्मद ख़ान उर्फ जी एम खान आतंकी नेटवर्क का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है.

गिरफ्तार दूसरा आतंकी अजहर वही शख्स है, जो पिछले दिनों कानपुर में हुई रेड के दौरान पुलिस की गिरफ्त में आकर भी बच निकला था.

यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने दावा किया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आतंकी नेटवर्क के मास्टरमाइंड गौस मोहम्मद ख़ान और अजहर को गिरफ्तार कर लिया है.

लगभग 50 साल के गौस मोहम्मद खान के बारे में बताया जा रहा है कि वो एयरफोर्स में 1978 से 1993 तक एयरमैन भी रहा है. वह जूते का कारोबार करता है. गौस मोहम्मद का नाम पूरे ग्रुप के मास्टरमाइंड के तौर पर उभरकर सामने आया है.

वहीं, अजहर इटावा का रहने वाला है और इस आतंकी ग्रुप को हथियार सप्लाई करता था. यही नहीं मामले में एक और नाम रॉकी राणावत का नाम सामने आया है. पुलिस अब उसे भी पकड़ने की कोशिश में है.

यूपी एटीएस और स्थानीय पुलिस की टीमों ने बुधवार को कानपुर के रहमानी मार्केट में छापेमारी की थी. इस दौरान पुलिस ने अजहर नाम के एक संदिग्ध को पकड़ा था, लेकिन वहां मौजूद भीड़ ने पुलिस का जमकर विरोध किया और अजहर को छुड़ा लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi