S M L

ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम कर रहा संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार, जासूसी का आरोप

यूपी एटीएस की टीम ने सैन्य खुफिया अधिकारियों के साथ मिलकर निशांत अग्रवाल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. इस पर ब्रह्मोस संबंधी तकनीकी और अन्‍य खुफिया जानकारियां पाकिस्‍तान और अमेरिका को पहुंचाने का आरोप है

Updated On: Oct 08, 2018 03:27 PM IST

FP Staff

0
ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम कर रहा संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार, जासूसी का आरोप

महाराष्ट्र के नागपुर में एक संदिग्ध आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. यूपी एटीएस की टीम ने सैन्य खुफिया अधिकारियों के साथ मिलकर ब्रह्मोस की नागपुर यूनिट में काम करने वाले निशांत अग्रवाल नाम के इस शख्स को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए संदिग्ध पर आरोप है कि उसने ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम करते हुए उसने ब्रह्मोस संबंधी तकनीकी और अन्‍य खुफिया जानकारियां पाकिस्‍तान और अमेरिका को पहुंचाई हैं.

यूपी एटीएस की टीम गिरफ्तार शख्‍स से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही उसके बारे में और जानकारियां जुटाई जा रही हैं. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने क्‍या-क्‍या सूचनाएं लीक की हैं.

बताया जा रहा है कि आरोपी को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत पकड़ा गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात से ही एक टीम आरोपी को ट्रैक करने की कोशिशों में जुटी हुई थी. जिसके बाद सोमवार को दबिश देकर इसे पकड़ लिया गया.

कथित आईएसआई एजेंट निशांत अग्रवाल को 2017-18 का यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

brahmos

बता दें कि ब्रह्मोस एयरोस्पेस भारत और रूस का जॉइंट वेंचर (संयुक्त उपक्रम) है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi