S M L

UP: जहरीला कचरा खाकर 9 गायों की मौत, फैक्ट्री मालिक के खिलाफ केस दर्ज

घटना के बाद से इलाके में काफी तनाव है जिसके बाद पुलिस तैनात कर दी गई है

Updated On: Jan 20, 2019 01:44 PM IST

FP Staff

0
UP: जहरीला कचरा खाकर 9 गायों की मौत, फैक्ट्री मालिक के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना इगलास क्षेत्र में जहरीला कचरा खाने से 9 गायों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इन गायों ने आलू प्लांट की फैक्ट्र के बाहर फैंका गया जहरीला कचरा खा लिया था जिससे उनकी मौत हो गई. इस घटना से गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया. घटना शनिवार की है.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने पोस्टमार्टम कर गायों को दफना दिया है. वहीं फैक्ट्री मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. हालांकि इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

घटना महुआ इलाके की है. घटना के बाद से इलाके में काफी तनाव है जिसके बाद पुलिस तैनात कर दी गई है.

जहरीले कचरे तक कैसे पहुंची गाय?

रिपोर्ट के मुताबिक गायों की देखभाल करने वाले भूरा और उदय पाल शनिवार को उन्हें चराने के लिए जंगल में लेकर गए थे. जंगल में गायों ने आलू प्लांट से निकलने वाले जहरीले कचरे को खा लिया. इसके बाद गायों की हालत खराब हो गई. इनमें से कुछ गायों की मौके पर ही मौत हो गई. गायों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. गाय मरने की सूचना पर एसडीएम और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस-प्रशासन द्वारा जेसीबी मंगाकर गायों को दफन कराया गया है.

पशु चिकित्सकों द्वारा बीमार गायों का इलाज किया जा रहा है. एसडीएम अशोक कुमार शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि 6 गायों की मौत हुई है. पोस्टमार्टम के बाद उन्हें दफन कराया गया है. वहीं प्रदूषण विभाग की टीम रविवार को जांच करने जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi