S M L

यूपी: बाराबंकी में 12 लोगों की संदिग्ध मौत, जिले में मचा हड़कंप

इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर एके सिंह ने बताया कि गंभीर हालत में आए लोग स्प्रिट का सेवन किए हुए थे

FP Staff Updated On: Jan 11, 2018 12:35 PM IST

0
यूपी: बाराबंकी में 12 लोगों की संदिग्ध मौत, जिले में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक के बाद एक 12 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से जिले में हड़कंप मच गया है. डॉक्टरों ने मौत की वजह जहरीली शराब को बताया है. जिला प्रशासन का कहना है कि केवल तीन लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई है जबकि बाकी की ठंड लगने से. जिलाधिकारी और एसपी का कहना है कि तीन लोगों की मौत शराब की वजह से हुई है. डीएम ने कहा कि अवनीश, काशीराम और राम सुरेश की मौत स्प्रिट पीने से हुई.

जिला प्रशासन का कहना है कि इसके अलावा दो की मौत ठंड, एक की हार्ट अटैक से हुई जबकि बाकि अन्य पांच लोगों मौत अलग अलग कारणों से हुई. मामला बाराबंकी की तहसील नवाबगंज के कोतवाली देवा अंतर्गत गांव ढिढोरा, मुनिया पुरवा, जसवारा, रेउवा रतनपुर का है. मंगलवार रात अचानक कई लोगों की तबीयत अचानक खराब होने लगी. उन्हें इलाज के लिए निकटवर्ती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. फिर जिला मुख्यालय ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया.

लोगों ने किया था स्प्रिट का सेवन: डॉक्टर

इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर एके सिंह ने बताया कि गंभीर हालत में आए लोग स्प्रिट का सेवन किए हुए थे. जिन्हें गंभीर अवस्था में ही लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया. लखनऊ ले जाते वक्त छह लोगों की मौत हो गई.

मरने वालों में तीन ने दावत में पी थी शराब

मरने वाले तीन लोगों ने एक रिश्तेदार के यहां दावत में शराब पी थी. जसंवारा के माता प्रसाद ने बेटे अनिल के साथ शराब पी थी. माता प्रसाद की मौत हो गई जबकि बेटे अनिल का इलाज लखनऊ के लोहिया अस्पताल में चल रहा है.

(न्यूज 18 हिंदी के लिए अनिरुद्ध शुक्ला की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi