S M L

यूपी: कुशीनगर में बड़ा हादसा, ट्रेन और स्कूल वैन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां विशुनपुरा के दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर एक स्कूल वैन पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई

Updated On: Apr 26, 2018 10:22 AM IST

FP Staff

0
यूपी: कुशीनगर में बड़ा हादसा, ट्रेन और स्कूल वैन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां विशुनपुरा के दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर एक स्कूल वैन पैसेंजर ट्रेन से टकरा गई. न्यूज 18 के मुताबिक, ट्रेन की टक्कर से वैन में बैठे 13 बच्चों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. तभी विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रासिंग के पास थावे-बढनी पैसेन्जर से उसकी टक्कर हो गई. फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. स्थानीय लोगों के साथ विशुनपुरा थाने की पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है.

ये हादसा उस वक्त हुआ जब स्कूल वैन एक मानवरहित क्रॉसिंग को पार कर रही थी और तभी एक पैसेंजर ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर शोक प्रक्ट किया है. वो पीड़ितों के परिजनों से मिलने के लिए कुशीनगर भी जाएंगे. साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा दने की घोषणा की है. सीएम योगी ने जिला प्रशासन को पीड़ितों तक सभी तरह की मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही दुर्घटना की जांच करने के भी आदेश दिए हैं.

कुशीनगर हादसे पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि मैंने सीनियर अधिकारियों से हादसे की जांच करने को कहा है. रेलवे मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देगा.

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी दुख व्यक्त किया है.

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने कुशीनगर एक्सीडेंट को लेकर कहा है कि वैन में कुल 18 बच्चे सवार थे, जिसमें 11 बच्चों की मौत हो गई है, जबकि सात की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

हादसे पर डीजीपी ओपी सिंह दुख जताते हुए कहा कि मौके पर स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुटी हुई है. रेलवे अधिकारियों को भी सूचित किया गया है. एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर भेजा जा रहा है. डीजीपी ने कहा कि फिलहाल घायलों को उचित इलाज मिले इसकी व्यवस्था की जा रही है. मामले की जांच के बाद ही ये तय किया जाएगा की गलती किसकी है और भविष्य में ऐसा हादसा न हो यह भी सुनिश्चित किया जाएगा.

गौरतलब है कि करीब दो साल पहले यूपी के भदोही जिले में भी कुछ इस तरह का ही हादसा हुआ था. यहां भी एक मानव रहित क्रॉसिंग पर स्कूल वैन की ट्रेन से टक्कर हो गई थी. इस दर्दनाक हादसे में भी 13 बच्चों की मौत हो गई थी. हादसा भदोही में मडुआडीह-इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन और एक निजी स्कूल की मिनी वैन से टक्कर के बाद हुआ था. जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने वैन में आग लगा दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi