S M L

उन्नाव रेप केस: छीनी गई MLA कुलदीप सेंगर की Y सुरक्षा श्रेणी

एसपी से बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी सुरक्षा वापस लेने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन बीजेपी सरकार बनने से शासन ने सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की

Updated On: Apr 20, 2018 09:33 PM IST

FP Staff

0
उन्नाव रेप केस: छीनी गई MLA कुलदीप सेंगर की Y सुरक्षा श्रेणी

किशोरी से रेप के आरोप में फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद शासन ने उनसे वाई श्रेणी की सुरक्षा भी वापस ले ली है. बता दें सपा सरकार में सेंगर को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. इसमें एक एचसीपी और तीन सिपाही उनके आवास और तीन सिपाही अंगरक्षक के रूप में तैनात किए गए थे.

एसपी से बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी सुरक्षा वापस लेने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन बीजेपी सरकार बनने से शासन ने सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की. 8 अप्रैल को किशोरी द्वारा मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की कोशिश की थी. जिसके बाद जेल में बंद पीड़िता की पिता के मौत के बाद मामला बढ़ गया, जिसके बाद सरकार ने सीबीआई जांच के आदेश दिए.

विधायक पर पाक्सो एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. अब शासन ने विधायक से वाई सुरक्षा वापस ले ली है. फिलहाल विधायक सीबीआई की हिरासत में हैं. सीबीआई पीड़िता, मां और चाचा से भी लगातार पूछताछ कर रही है. गुरुवार को भी सीबीआई ने पीड़िता और उसकी मां और चाचा से लंबी पूछताछ की. सीबीआई की पूछताछ उनके पिता की मौत पर ही केंद्रित रही. सीबीआई ने पीड़िता के पिता की मौत मामले में आरोपी विधायक के भाई अतुल और अन्य आरोपियों से भी पूछताछ की.

इस मामले में सीबीआई पीड़िता और आरोपी विधायक को भी आमने-सामने कर पूछताछ कर सकती है. इससे पहले बुधवार को सीबीआई पीड़िता को कुलदीप सेंगर के घर लेकर गई थी. वहां भी लंबी तफ्तीश की गई.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi