S M L

उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक मीडिया के सामने आए, सरेंडर नहीं किया

बीजेपी के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बुधवार देर रात अचानक लखनऊ में एससपी के घर के बाहर दिखे थे

FP Staff Updated On: Apr 12, 2018 08:48 AM IST

0
उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक मीडिया के सामने आए, सरेंडर नहीं किया

बीजेपी के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बुधवार देर रात अचानक लखनऊ में एससपी के घर के बाहर दिखे. खबर थी कि वह सरेंडर करेंगे लेकिन वह बिना सरेंडर किए समर्थकों के साथ निकल लिए.

सेंगर ने कहा, 'मैं यहां मीडिया के सामने आया हूं. मैं भगोड़ा नहीं हूं. मैं यहां राजधानी लखनऊ में हूं. बताइए क्या करूं.’ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ से रवाना होने के कुछ ही देर बाद ऐसा हुआ.

उधर योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार देर रात उन्नाव बलात्कार मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया.  इसमें बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम आरोपी के रूप में शामिल है. यह कदम ऐसे समय आया जब सेंगर पुलिस के सामने पेश हुए , लेकिन सरेंडर करने से मना कर दिया.

18 साल की लड़की से बलात्कार के मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बढ़ती मुश्किल के बीच राज्य सरकार ने विधायक और अन्य आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का भी फैसला किया. प्रधान सचिव ( सूचना ) ने एक बयान में कहा, ‘विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार के आरोपों पर विचार करते हुए उचित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी.’

सरकार ने पीड़िता के पिता की मौत की जांच भी सीबीआई से कराने का फैसला किया है. बयान में कहा गया कि पीड़िता के पिता की मौत से जुड़ी घटनाओं की जांच भी सीबीआई को सौंपी जाएगी. ये फैसले मामले की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ( लखनऊ जोन ) के अधीन बनी एसआईटी के सरकार को रिपोर्ट सौंपने के बाद लिए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi