S M L

उन्नाव गैंगरेप मामला: सीबीआई रिमांड में पूरी रात रोता रहा बीजेपी विधायक सेंगर

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए 150 सवालों की लिस्ट बनाई थी

Updated On: Apr 14, 2018 05:34 PM IST

FP Staff

0
उन्नाव गैंगरेप मामला: सीबीआई रिमांड में पूरी रात रोता रहा बीजेपी विधायक सेंगर

उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने शुक्रवार रात बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले उनसे 16 घंटे लंबी पूछताछ हुई थी. अब सीबीआई कुलदीप सेंगर को कोर्ट में पेश करेगी. उसके बाद ट्रांजिट रिमांड के लिए याचिका दाखिल की जाएगी. इस मामले में सेंगर के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं अब बताया जा रहा है कि सीबीआई ने सेंगर से पूछताछ के लिए 150 सवालों की लिस्ट बनाई थी. बीजेपी विधायक से सीबीआई की आठ टीमें पूछताछ कर रही हैं. शुक्रवार रात को सीबीआई की हर टीम ने सेंगर से करीब दो-दो घंटे पूछताछ की है. पूछताछ के दौरान कुलदीप सेंगर सवालों के जवाब देने से बचता रहा. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सेंगर पूछताछ के दौरान पूरी रात रोता रहा.

इसके अलावा उन्नाव रेप मामले में आरोपी शशि सिंह को भी सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है. शशि सिंह पर पीड़ित को एमएलए के पास पहुंचाने का आरोप है. सीबीआई के लखनऊ कार्यालय में उससे पूछताछ होगी.

सेंगर को शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे लखनऊ में नवल किशोर रोड स्थित सीबीआई के कार्यालय लाया गया था. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सेंगर की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश देते हुए कहा था कि वह कानून और व्यवस्था की मशीनरी को ‘प्रभावित कर रहे हैं.’

इस मामले में पहला केस कथित बलात्कार के संबंध में है जिसमें सेंगर और एक महिला शशि सिंह आरोपी हैं. दूसरा केस हिंसा से और पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में मौत से जुड़ा है. हिंसा मामले में चार स्थानीय लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, चूकि पुलिस ने हत्या के आरोप बाद में जोड़े हैं इसलिए ये सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज नहीं है.

तीसरा मामला पीड़िता के पिता के खिलाफ उन आरोपों से जुड़ा है जिसमें उन्हें हथियार कानून के तहत गिरफ्तार करके स्थानीय पुलिस ने जेल में बंद कर दिया था. वहां रहस्यमयी हालत में उनकी मौत हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi