S M L

उन्नाव रेप: आरोपी MLA कुलदीप सेंगर को आज उन्नाव लेकर जाएगी CBI

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस घटना का असली कसूरवार ठहराते देते हुए उन्हें हटाए जाने की मांग की है

Updated On: Apr 15, 2018 11:22 AM IST

Bhasha

0
उन्नाव रेप: आरोपी MLA कुलदीप सेंगर को आज उन्नाव लेकर जाएगी CBI
Loading...

उन्नाव रेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई आज यानी रविवार को उन्नाव लेकर जाएगी. सूत्रों के अनुसार सीबीआई की टीम इस घटना से जुड़े कई अहम सबूतों को इकट्ठा करेगी. साथ ही वो इस मामले में कुछ गवाहों से भी मौके पर पूछताछ कर सकती है.

शनिवार को एक स्थानीय अदालत ने आरोपी कुलदीप सेंगर को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था. समझा जा रहा है कि सीबीआई अब उनसे इस घटना के बारे में विस्तार से पूछताछ कर सकेगी.

सेंगर को शनिवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया. अदालत ने सेंगर को 28 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रखने का निर्देश दिया. साथ ही उसे हिरासत में देने की CBI की अपील मंजूर कर ली.

सीबीआई ने सेंगर को रिमांड पर लेने की अर्जी दी थी. अर्जी में कहा गया कि चूंकि आरोपी विधायक सत्तारूढ़ पार्टी का है लिहाजा उसके केस को प्रभावित करने की आशंका है.

कांग्रेस का आरोप- योगी आदित्यनाथ बलात्कार मामले में 'असली दोषी' हैं

दूसरी ओर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्नाव रेप मामले में ‘असली दोषी’ हैं और उन्हें फौरन हटाया जाना चाहिए.

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा, ‘उन्नाव में जिस लड़की के साथ जून, 2017 में कथित तौर पर बलात्कार किया गया, जिसने मुख्यमंत्री की चौखट पर गुहार लगाई और यहां तक कि आत्मदाह की कोशिश की उसके असली दोषी कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री हैं.’

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सरकार के दौरान उत्तर प्रदेश महिलाओं, दलितों और किसानों के लिए ‘रावण राज्य’ बन गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi