S M L

उन्नाव गैंगरेप मामला: आज शाम तक SIT सौंपेगी रिपोर्ट

उन्नाव गैंगरेप मामले की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी बुधवार शाम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी

Updated On: Apr 11, 2018 12:32 PM IST

FP Staff

0
उन्नाव गैंगरेप मामला: आज शाम तक SIT सौंपेगी रिपोर्ट

उन्नाव गैंगरेप मामले की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी बुधवार शाम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को निर्देश दिए थे कि उन्नाव मामले में गठित की गई एसआईटी उन्नाव का दौरा कर बुधवार तक मामले में पहली रिपोर्ट पेश करे. आपको बता दें कि पीड़िता और उसके परिवार ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप के आरोप लगाए थे.

एडीजी लखनऊ जोन, राजीव कृष्णा ने कहा है कि हम यहां जांच करने आए हैं. हम शाम तक राज्य सरकार को अंतरिम रिपोर्ट सौंप देंगे. सभी पहलुओं की जांच हो रही है. एसआईटी पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है.

ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. उन्नाव गैंगरेप मामले में एक जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और मामले की जांच सीबीआई से कराने की भी मांग की गई है. अधिवक्ता एमएल शर्मा द्वारा दाखिल की गई इस याचिका में कहा गया है कि पुलिस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है.

बेरहमी से पीटा गया था पीड़िता के पिता को

रेप पीड़िता के पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये साबित हो गया है कि उसे बेरहमी से पीटा गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने लिखा है कि मारपीट में उसकी बड़ी आंत फट गई थी. शरीर पर 14 स्थानों पर गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं. ये चोट 6-7 दिन पुराने होने की भी पुष्टि हुई है. पीड़िता का पिता शॉक में चला गया था और सेप्टीसीमिया होने से शरीर में जहर फैल गया था.

योगी सरकार को नोटिस जारी

इस बीच नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन (NHRC) ने उत्तर प्रदेश की सरकार को नोटिस जारी कर दिया है. यह नोटिस उन्नाव में पुलिस कस्टडी में एक शख्स की मौत और दूसरे आरोपों की वजह से जारी किया गया है. यह शख्स उस पीड़ित लड़की का पिता है जिसने अपने परिवार सहित सीएम हाउस के सामने आत्महत्या करने की कोशिश की थी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi