S M L

यूनिवर्सिटी को भारत-विरोधी कामों का अड्डा नहीं बनाना चाहिए: केंद्रीय राज्य मंत्री

जम्मू यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर मोहम्मद ताजुद्दीन ने एक क्लास के दौरान भगत सिंह को आतंकवादी कहा था

Updated On: Dec 01, 2018 03:04 PM IST

FP Staff

0
यूनिवर्सिटी को भारत-विरोधी कामों का अड्डा नहीं बनाना चाहिए: केंद्रीय राज्य मंत्री

जम्मू यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर मोहम्मद ताजुद्दीन पर भगत सिंह को आतंकवादी कहने वाले आरोपों के बीच शनिवार को केंद्रीय राज्य मंत्री जे. सिंह ने कहा कि यूनिवर्सिटी को भारत-विरोधी चीजों का अड्डा नहीं बनाना चाहिए. मैं खुद भी विचार और विचारधाराओं की स्वतंत्रता का पक्षधर रहा हूं, लेकिन किसी भी चीज की एक सीमा निर्धारित होती है.

जम्मू यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने शासन को एक सीडी सौंपी थी, जिसमें प्रोफेसर ताजुद्दीन ने कथित रूप से अपनी एक क्लास के दौरान भगत सिंह को आतंकवादी कहा था. इस पर सफाई में प्रोफेसर ने कहा है कि उनके इस बयान को 'आउट ऑफ कॉन्टेक्स्ट' लिया गया है. उनका कहना है कि 'मैं लेनिन (रूसी क्रांति) पढ़ा था. उसी संदर्भ में मैंने कहा कि स्टेट हमेशा अपने खिलाफ की हिंसा को आतंकवाद करार देता है. किसी ने मेरे दो घंटे के लेक्चर में से 25 सेकेंड का वीडियो बना दिया, जिसमें आतंकवादी शब्द आया है. इसका मतलब वो नहीं है, जो दिख रहा है. लेकिन फिर भी अगर कोई आहत हुआ है, तो मैं माफी मांगता हूं.'

हालांकि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तक पहुंची इस शिकायत के बाद उन्हें शिक्षण कार्य से हटा दिया गया है. उन पर लगे आरोपों की जांच करने के लिए एक कमेटी भी बिठाई गई है. वहीं प्रोफेसर का कहना है कि वो तो भगत सिंह को क्रांतिकारी मानते हैं, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपनी जान दे दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi