S M L

UN की पाक को दो टूक, भारत के साथ सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण हल करें

एलओसी पर जारी तनाव को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र के एक प्रमुख अधिकारी ने पाकिस्तान से कहा कि वो भारत के साथ सभी लंबित मामलों को शांतिपूर्वक बातचीत से सुलझाए

Updated On: Apr 15, 2018 01:17 PM IST

Bhasha

0
UN की पाक को दो टूक, भारत के साथ सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण हल करें

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई है. नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जारी तनाव को लेकर यूएनएससी के महासचिव एंतोनियों गुतारेस की चिंता पर जोर देते हुए यूएन के एक प्रमुख अधिकारी ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत के साथ सभी लंबित मामलों को शांतिपूर्वक बातचीत से सुलझाए.

राजनीतिक मामलों के लिये संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव मिरोस्लाव जेंका ने 13 अप्रैल को अपने पाकिस्तान दौरा खत्म के बाद यह बात कही. उन्होंने 12 अप्रैल को विदेश सचिव तहमीना जांजुआ और विदेश मंत्रालय के विशेष सचिव तस्नीम असलम से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कूटनीतिक समुदाय के प्रतिनिधियों और संयुक्त राष्ट्र कंट्री टीम (यूएनसीटी) के सदस्यों से भी मुलाकात की.

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता के कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, जेंका ने इस बात पर जोर दिया कि महासचिव भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर ‘बढ़ते तनाव’ को लेकर चिंतित हैं. बयान में कहा गया कि वह ‘अधिकतम संयम के महासचिव के आह्वान और दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण माध्यम से तनाव को कम करने के प्रयासों को दोहरा रहे हैं.’

जेंका ने इस्लामाबाद में अपनी बातचीत को रेखांकित करते हुए कहा पाकिस्तान क्षेत्र में शांति और स्थायित्व के महत्व को समझता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi