S M L

पेट्रोल-डीजल पर संवेदनहीन बयान पर रामदास अठावले का यू-टर्न, मांगी माफी

अपनी सफाई में उन्होंने कहा, 'मैं एक आम आदमी से मंत्री बना हूं. मैं जनता को होने वाली परेशानियों को समझता हूं. मैं इस सरकार का हिस्सा हूं. इसलिए मैं यह मांग करता हूं कि पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की जाए'

Updated On: Sep 16, 2018 03:14 PM IST

FP Staff

0
पेट्रोल-डीजल पर संवेदनहीन बयान पर रामदास अठावले का यू-टर्न, मांगी माफी
Loading...

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर दिए अपने असंवेदनशील बयान पर हंगामा मचने के बाद केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने इसके लिए माफी मांगी है.

रविवार को उन्होंने इसपर सफाई देते हुए कहा कि उनके ऐसा कहने के पीछे जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. उन्होंने कहा, 'मैं एक आम आदमी से मंत्री बना हूं. मैं जनता को होने वाली परेशानियों को समझता हूं. मैं इस सरकार का हिस्सा हूं. इसलिए मैं यह मांग करता हूं कि पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की जाए.'

उन्होंने पत्रकारों पर इसका ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि मेरे बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया.

दरअसल शनिवार को जयपुर पहुंचे रामदास अठावले से एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों ने हर दिन पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर जनता को हो रही दिक्कतों पर सवाल पूछा था. इसपर उन्होंने बेफिक्र अंदाज में कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े या घटे उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

अठावले ने कहा था, 'मैं पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान नहीं हूं. क्योंकि मैं मंत्री हूं इसलिए मुझे पेट्रोल और डीजल खरीदना नहीं पड़ता. मेरा मंत्री पद जाएगा तो मैं परेशान हो जाऊंगा. लेकिन जनता परेशान है. इसे समझ सकते हैं और कीमतें कम करने का दायित्व सरकार का है.'

petrol

रविवार को पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा 

बता दें कि देश भर में तेल के दाम लगातार चौथे दिन बढ़े हैं. रविवार को पेट्रोल 28 पैसे और डीजल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं.

रविवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 81.91 रुपए जबकि डीजल 73.72 रुपए हो गया है. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम अब 89.29 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. जबकि डीजल यहां 78.26 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है.

सरकारी तेल कंपनियां (इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम) पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के लिए डॉलर के अनुपात में रुपए की गिरती कीमत और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की महंगाई को जिम्मेदार बता रही हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi