S M L

दिल्ली के AIIMS में हुआ अरूण जेटली का सफल किडनी ट्रांसप्लांट

सूत्रों ने अनुसार, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और उनके भाई और अपोलो अस्पताल के गुर्दा प्रत्यारोपण विशेषज्ञ डॉ. संदीप गुलेरिया के नेतृत्व वाली टीम ने वित्त मंत्री की सफल सर्जरी की

Updated On: May 14, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली के AIIMS में हुआ अरूण जेटली का सफल किडनी ट्रांसप्लांट

केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली का दिल्ली के एम्स अस्पताल में किडनी का सफल प्रत्यारोपण (ट्रांसप्लांट) हुआ है.

सोमवार सुबह 8 बजे से जेटली की सर्जरी शुरू हुई थी. सूत्रों ने अनुसार, अपोलो अस्पताल के गुर्दा प्रत्यारोपण विशेषज्ञ डॉ. संदीप गुलेरिया और उनके भाई और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया भी प्रत्यारोपण करने वाली टीम का हिस्सा थे. यह दोनों अरूण जेटली के पारिवारिक मित्र हैं.

एम्स की मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन की प्रमुख आरती विज ने एक बयान जारी कर कहा, ‘वित्त मंत्री अरूण जेटली की प्रतिरोपण सर्जरी सफल रही. जेटली और उन्हें किडनी दान करने वाले डोनर का स्वास्थ्य स्थिर है और उसमें सुधार हो रहा है.’

Arun Jaitley Surgery Medical Statement

वित्त मंत्री बीते शनिवार को एम्स में भर्ती हुए थे. किडनी की बीमारी से जूझ रहे जेटली का बीते एक महीने से डायलिसिस हो रहा था. इसके लिए वो समय-समय पर एम्स चेकअप के लिए आते रहते थे.

इस बीमारी की वजह से जेटली ने लंदन में होने वाले 10वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक और वित्तीय वार्ता में शामिल होने का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था.

6 अप्रैल को जेटली ने एक ट्वीट कर अपनी बीमारी के बारे में बताया था.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर सफल ट्रांसप्लांट के लिए अरूण जेटली को बधाई दी. उन्होंने वित्त मंत्री और उन्हें किडनी दान देने वाले के  स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की.

डायबिटिज रोग से पीड़ित अरूण जेटली का पूर्व में हृदय का ऑपरेशन भी हो चुका है.

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी पिछले वर्ष एम्स में सफल किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. एम्स में भर्ती रहने के दौरान सुषमा को देश भर से कई लोगों ने अपनी किडनी दान देने की पेशकश की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi