S M L

LoC पर संघर्ष विराम उल्लंघन पर बोले राजनाथ सिंह, पाकिस्तान सुधरने वाला नहीं

गृह मंत्री ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा, 'पहली गोली तो पड़ोसी पर नहीं चलनी चाहिए, लेकिन अगर उधर से चल जाती है तो क्या करना, उसका फैसला आपको करना है'

Updated On: May 22, 2018 12:34 PM IST

FP Staff

0
LoC पर संघर्ष विराम उल्लंघन पर बोले राजनाथ सिंह, पाकिस्तान सुधरने वाला नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की तरफ से एलओसी से सटे सीमावर्ती इलाकों में सीजफायर उल्लंघन और लगातार जारी फायरिंग की कड़ी निंदा की है.

मंगलवार को उन्होंने बीएसएफ के एक कार्यक्रम में कहा, 'कारण समझना कठिन है, यह रिसर्च का विषय हो सकता है लेकिन वो (पाकिस्तान) अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. पहली गोली तो पड़ोसी पर नहीं चलनी चाहिए, लेकिन अगर उधर से चल जाती है तो क्या करना, उसका फैसला आपको करना है.'

इस बीच सीमा पर पाकिस्तान ने आज यानी मंगलवार को भी अरनिया सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की और गोले बरसाए.

बता दें कि बीते 6 दिन से पाकिस्तान अरनिया सेक्टर और आर एस पुरा के सांबा सेक्टर में गोलीबारी कर रहा है. इसमें वो मोर्टार से भी गोले दाग रहा है. पाक रेंजरों की फायरिंग में दो जवान शहीद हुए हैं और 4 लोगों की जान चली गई है. बीएसएफ ने पाकिस्तानी फायरिंग को देखते हुए बॉर्डर के आसपास के गांवों को खाली करा लिया है और उन्हें सुरक्षित ठिकानों पर भेज दिया है.

बीएसएफ पाकिस्तान के इस दुस्साहस का करारा जवाब दे रहा है. जवानों ने गोलियां बरसाकर 4 पाक रेंजरों को ढेर कर दिया है. जबकि इतने ही पाकिस्तानी नागरिकों की भी इसमें मौत हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi