S M L

भारतीय समुदाय के लोगों की सुरक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे: सरकार

सोमवार को भारतीय समुदाय के लोगों की सुरक्षा के मुद्दे को सदन के शून्यकाल में उठाया गया

Updated On: Mar 27, 2017 05:19 PM IST

Bhasha

0
भारतीय समुदाय के लोगों की सुरक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे: सरकार

अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया समेत विश्व के कई देशों में भारतीय समुदाय के लोगों पर बढ़ते हमलों को लेकर लोकसभा में सोमवार को गंभीर चिंता जताई गई. केंद्र सरकार ने इसे बेहद गंभीर मामला मानते हुए कहा कि वह भारतीय समुदाय के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

मामले में प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग

सदन में शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाए गया. संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

इस मुद्दे को उठाने वाले सदस्यों ने प्रधानमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की.

अनंत कुमार ने कहा, ‘हम अपने भारतीय समुदाय के लोगों के साथ हैं. उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.’ उन्होंने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संबंधित देशों और पीड़ितों के परिजनों के साथ लगातार संपर्क में हैं.

कांग्रेस के के सी वेणुगोपाल ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि विश्व के कई देशों में भारतीय समुदाय के लोगों पर हमले बढ़ रहे हैं. पिछले सोमवार को भी उन्होंने एक कैथोलिक पादरी पर हुए नस्लीय हमले का मामला उठाया था.

सरकार से जल्द कार्रवाई की अपील

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया राज्य के होबार्ट में केरल के कोट्टायम निवासी भारतीय टैक्सी ड्राइवर ली मैक्स पर नस्लीय हमला किया गया. घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

केरल कांग्रेस एम के जोस के मणि ने भी यह मामला उठाते हुए सरकार से कार्रवाई की अपील की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi