S M L

UNESCO हेरिटेज साइट हंपी में तोड़-फोड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस ले रही है एक्शन

सोशल मीडिया पर अभी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तीन लड़के हंपी के विष्णु मंदिर के पिलर्स को धक्का मारकर गिरा रहे हैं

Updated On: Feb 02, 2019 06:16 PM IST

FP Staff

0
UNESCO हेरिटेज साइट हंपी में तोड़-फोड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस ले रही है एक्शन

यूनेस्को की ओर से विश्व धरोहर स्थल यानी हेरिटेज साइट के तौर पर घोषित कर्नाटक के हंपी मंदिर में कुछ लोगों की ओर से तोड़-फोड़ का वीडियो बनाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत गुस्सा है. आरोपियों पर कार्रवाई की मांग जोर पकड़ चुकी है. अब पुलिस की ओर से इस मामले को लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है.

बेल्लारी के एसपी अरुण रंगराजन ने कहा कि इस मामले में चार से पांच लोगों के शामिल होने की आशंका है. आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और उनपर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि वो इससे ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते लेकिन तेजी से जांच कर रहे हैं.

बता दें कि सोशल मीडिया पर अभी शुक्रवार को एक वीडियो वायरल होने लगा, जिसमें तीन लड़के हंपी के विष्णु मंदिर के पिलर्स को धक्का मारकर गिरा रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद इनके खिलाफ सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा है. लोग ये वीडियो रीट्वीट करके कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. साथ ही लोग खुद ही इस घटना में शामिल आरोपियों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं, ताकि उनपर केस किया जा सके.

लोगों ने इस ओर ध्यान दिलाया है कि यूनेस्को की ओर से विश्व धरोहर घोषित किए जाने के बाद भी हंपी में बिल्कुल भी सुरक्षा व्यवस्था नहीं है. यहां इसके संरक्षण और नियम-कानूनों को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है. इस घटना के बाद हंपी की बेहतर सुरक्षा की मांग उठ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi