S M L

भारत लौटना चाहता है दाऊद लेकिन सरकार को मंजूर नहीं उसकी शर्त

दाऊद के वकील ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन भारत लौटना चाहता है लेकिन उसकी कुछ शर्ते हैं जिसे यहां की सरकार मानने को तैयार नहीं है

Updated On: Mar 07, 2018 08:52 AM IST

FP Staff

0
भारत लौटना चाहता है दाऊद लेकिन सरकार को मंजूर नहीं उसकी शर्त

दाऊद इब्राहिम के भारत लौटने की इच्छा को लेकर एक बार फिर देश में चर्चाओं का बाजार गर्म है. दरअसल, दाऊद के वकील ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन भारत लौटना चाहता है लेकिन उसकी कुछ शर्ते हैं जिसे यहां की सरकार मानने को तैयार नहीं है.

भारत में दाऊद के वकील श्याम केसवानी ने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन कुछ शर्तों के साथ भारत लौटना चाहता है लेकिन सरकार को उसकी शर्ते मंजूर नहीं है जिस कारण वह यहां नहीं आना चाहता.

दाऊद के भाई इकबाल इब्राहिम पर चल रहे उगाही के मामले की सुनवाई के लिए थाणे पहुंचे केसवानी ने कोर्ट के बाहर कहा कि दाऊद की शर्त है कि उसे भारत के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले जेल में से एक मुंबई के आर्थर रोड सेंट्रल जेल में ही रखा जाए.

केसवानी ने आगे कहा कि दाऊद ने कुछ साल पहले भी भारत लौटने की इच्छा जताई थी. अपने भारत लौटने के इरादों के साथ उसने देश के जाने माने वकील रामजेठमलानी से भी बात की थी लेकिन उस बार भी बात नहीं बन पाई.

केसवानी के इस बात से पहले महाराष्ट्र नवनिरर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी ऐसी ही बातें 6 महीने पहले बताई थी. उन्होंने कहा था कि दाऊद अब बहुत बीमार रहने लगा है और वह भारत लौटने की इच्छा रखता है.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 1993 मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है. धमाकों से पहले ही उसने देश छोड़ दिया था और दुबई के रास्ते पाकिस्तान चला गया. भारत कई सालों से कहता रहा है कि दाऊद पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से वहां रह रहा है और अपने सम्राज्य को वहीं से चला रहा है. वहीं पाकिस्तान इस बात को हमेशा से नकारता रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi