S M L

अबु सलेम ने शादी करने के लिए अदालत से मांगी जमानत

सलेम की वकील ने कोर्ट को दो उच्च न्यायालयों का हवाला भी दिया है. जिसमें कोर्ट ने दोषियों को राहत के लिए इस तरह की राहत दी थी

Updated On: Jul 18, 2017 08:03 PM IST

FP Staff

0
अबु सलेम ने शादी करने के लिए अदालत से मांगी जमानत

मुंबई सीरियल ब्लास्ट के आरोपी अबु सलेम ने कोर्ट से एक अजीबो गरीब मांग की है. सलेम ने कोर्ट में शादी करने के लिए पैरोल या अस्थायी जमानत देने का अनुरोध किया है. सलेम पहले से शादीशुदा हैं. सलेम ने कोर्ट को दो उच्च न्यायालयों का हवाला भी दिया है. जिसमें कोर्ट ने दोषियों को शादी करने के लिए इस तरह की राहत देने की बात कही है.

सलेम की वकील फरहाना शाह ने बताया कि हमने अदालत को दो मामलों का हवाला दिया है, एक बंबई उच्च न्यायालय और दूसरा दिल्ली उच्च न्यायालय का, जिसमें कहा गया कि किसी व्यक्ति को शादी के लिए जमानत या पैरोल दी जा सकती है. सलेम ने अदालत से अनुरोध किया कि उसे मैरिज रजिस्ट्रार के कार्यालय में जाने की अनुमति दी जाए.

क्या है अबू सलेम का इतिहास?

गैंगस्टर अबू सलेम ने 1991 में मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रहने वाली 17 वर्षीय समीरा जुमानी से शादी की थी. समीरा ने दो बच्चों को जन्म दिया था. इस वक्त समीरा जॉर्जिया, अमेरिका में रहती है. उसने वहां जाने के लिए सबीना आजमी नाम से एक फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था. अब वह इसी नाम से वहां रहती है. उसका नाम नेहा भी है.

बताया जाता है कि इसके बाद अबू सलेम समीरा से अलग हो गया था. उसने बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी से दूसरी शादी कर ली थी. हालांकि समीरा से उसके तलाक की बात अभी तक सामने नहीं आई है. सलेम का जन्म 1960 के दशक में यूपी के आजमगढ़ जिले में सराय मीर नामक गांव में हुआ था. उसका पूरा नाम अबू सलेम अब्दुल कय्यूम अंसारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi