S M L

UGC NET 2018: Admit card को लेकर नई गाइडलाइन जारी, 25 नवंबर आखिरी तारीख

एडमिट कार्ड से जुड़ी ये नई गाइडलाइन NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है

Updated On: Nov 20, 2018 12:52 PM IST

FP Staff

0
UGC NET 2018: Admit card को लेकर नई गाइडलाइन जारी, 25 नवंबर आखिरी तारीख

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन ने एक नई गाइडलाइन जारी की है जिसके मुताबिक UGC NET 2018 की परीक्षा में बैठने वाले छात्र अपने एडमिट कार्ड में हुई किसी भी गलती को ठीक कर सकते हैं.

गाइडलाइन के मुताबिक अगर एडमिट कार्ड में कैंडिडेट की डिटेल्स को लेकर कोई भी जानकारी गलत है जैसे फोटो, नाम, सिग्नेचर या और कोई जानकारी तो कैंडिडेट्स उसे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर ठीक करवा सकते हैं. इसके लिए आखिरी तारीख 25 नवंबर तय की गई है. हेल्पलाइ नंबर पर फोन करने का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक का है.

UCG NET 2018 की परीक्षा इस बार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से हो रही है. एडमिट कार्ड से जुड़ी ये नई गाइडलाइन NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है.

कहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

इससे पहले परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नैशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in  पर जारी  कर दिए गए थे. कैंडिडेट इस लिंक पर क्लिक कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

UGC NET की पुरीक्षा 18 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर तक चलेगी. यह परीक्षा देश के 91 शहरों में आयोजित कराई जाएगी, जिसमें 84 सब्जेक्ट्स से सवाल पूछे जाएंगे.

परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली 9.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी 2.30 बजे से शाम 6 बजे तक. इस साल यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) करवा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi