S M L

अजमेर एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह

मंगलवार को एयरपोर्ट पर उदय प्रताप सिंह को 11 लाख 50 हजार रुपए नगदी के साथ पकड़ा गया. किशनगढ़ एयरपोर्ट अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी

Updated On: Nov 21, 2018 09:11 AM IST

FP Staff

0
अजमेर एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से चर्चित निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता को राजस्थान के अजमेर से हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह के पास काफी कैश था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया.

मंगलवार को एयरपोर्ट पर उदय प्रताप सिंह को 11 लाख 50 हजार रुपए नगदी के साथ पकड़ा गया. किशनगढ़ एयरपोर्ट अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी. जानकारी मिलते ही आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राजा भैया के पिता से पूछताछ शुरू कर दी.

आयकर विभाग के अधिकारियों से पूछताछ में उदय प्रताप सिंह ने बताया कि वे राजस्थान के पुष्कर मेले में घोड़े खरीदने आए थे. जब पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया तब वह अपनी पत्नी के साथ किशनगढ़ से दिल्ली जा रहे थे. राज्य में विधानसभा चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू है. जिस कारण बड़ी रकम का परिचालन गैरकानूनी है.

नियम कहता है कि आचार संहिता लागू होने के बाद से कोई भी व्यक्ति 10 लाख रुपए से अधिक का कैश लेकर सफर नहीं कर सकता. यदि किसी के पास इससे अधिक की राशि मिलती है तो उन्हें उचित कागजात दिखाने होंगे. अगर आयकर विभाग के अधिकारी उदय प्रताप सिंह के जवाब से संतुष्ट नहीं होंगे तो रुपए जब्त कर लिए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi