S M L

मां-बेटी की सेफ्टी के लिए आधी रात सुनसान सड़क पर घंटों खड़ा रहा UBER ड्राइवर

कैब ड्राइवर संतोष दो महिलाओं को उनके घर तक छोड़ने गया था. मगर आधी रात हो चुके होने की वजह से उनकी सोसाइटी का गेट बंद हो चुका था. ऐसे में उसने मां-बेटी को सुनसान रात में अकेले छोड़ना मुनासिब नहीं समझा. इसलिए वो डेढ़ घंटे तक उनके साथ वहीं खड़ा रहा

Updated On: Oct 17, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
मां-बेटी की सेफ्टी के लिए आधी रात सुनसान सड़क पर घंटों खड़ा रहा UBER ड्राइवर
Loading...

ऐसे समय में जब ऐप बेस्ड कैब सर्विस के ड्राइवरों के महिला यात्रियों से बदसलूकी की खबरें अक्सर आती रहती हैं. दिल्ली में उबर कंपनी के एक ड्राइवर ने ऐसा काम किया है जिससे उसकी हर जगह तारीफ हो रही है.

संतोष नाम का यह ड्राइवर कैब बुक करने वाली दो महिलाओं को उनके घर तक छोड़ने गया था. मगर आधी रात हो चुके होने की वजह से उनकी सोसाइटी का गेट बंद हो चुका था. उसने मां-बेटी को सुनसान रात में अकेले छोड़ना मुनासिब नहीं समझा. इसलिए वो वहीं उनके साथ खड़ा रहा.

तकरीबन डेढ़ घंटे बाद रात के ढाई बजे जब गेट खुला, तब तक संतोष उनके साथ मौजूद रहा.

प्रियष्मिता गुहा ने ट्विटर पर इस घटना के बारे में लिखा कि कैसे उबर ड्राइवर आधी रात को उनके साथ खड़ा रहा. उसने यह सुनिश्चित किया कि जब तक सोसाइटी का गेट नहीं खुल जाता वो हमारे साथ खड़ा रहे.

मैंने 13 अक्टूबर की रात उबर से कैब बुक कराई थी. कैब ड्राइवर संतोष मुझे और मेरी मां को हमारे घर तक ड्रॉप करने गया. जब हम रात के 1 बजे वहां पहुंचे तो हमारी सोसाइटी का गेट बंद था. गुहा ने लिखा, उसने (संतोष) हमारी सुरक्षा की खातिर हमारे साथ डेढ़ घंटे तक खड़ा रहा और इंतजार करता रहा. मैं उसे सलाम करती हूं. मैं और मेरी मां संतोष के लिए दिल से शुक्रगुजार हैं.'

प्रियष्मिता के इस ट्वीट को 1666 लोगों ने रिट्वीट किया और ड्राइवर संतोष के अच्छे काम की तारीफ की. उबर इंडिया ने भी अपने ड्राइवर पर गर्व जताते हुए ट्वीट किया. कंपनी ने संतोष को बुलाकर उसे धन्यवाद दिया और सम्मानित किया.

संतोष पिछले डेढ़ साल से ड्राइवर के रूप में उबर सर्विस के साथ जुड़ा हुआ है. कोलकाता के रहने वाले संतोष के इस सहयोग से महिला यात्रियों में भरोसा पैदा होगा. और उम्मीद है कि वो बेहतर सुरक्षा भाव के साथ कैब या अन्य सार्वजनिक वाहन में सफर कर सकेंगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi