Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

सोशल मीडिया पर भद्दा कमेंट करने पर भारतीय की गई नौकरी

यूएई की एक कंपनी ने एक भारतीय कर्मचारी को सोशल मीडिया पर असभ्य भाषा का प्रयोग करने पर निलंबित कर दिया है

Bhasha Updated On: Apr 11, 2017 05:54 PM IST

0
सोशल मीडिया पर भद्दा कमेंट करने पर भारतीय की गई नौकरी

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की एक कंपनी ने एक भारतीय कर्मचारी को सोशल मीडिया पर एक अन्य भारतीय के लिए असभ्य भाषा का प्रयोग करने और फेसबुक पर इस्लाम के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट डालने को लेकर निलंबित कर दिया है.

नई दिल्ली की एक मशहूर खोजी पत्रकार राणा अयूब ने उस व्यक्ति द्वारा उन्हें भेजे गए उन असभ्य संदेशों का ट्विटर पर खुलासा किया, जिसके बाद उनके कुछ फोलोअर्स ने यूएई की उस कंपनी के प्रबंधन को उसकी सूचना दे दी, जहां वह भारतीय काम करता था.

गल्फ न्यूज की सोमवार की रपट के मुताबिक, दुबई में अल्फा पेंट्स नामक कंपनी में कार्यरत केरल के रहने वाले इस 31 वर्षीय कर्मचारी की पहचान बी.बी. के रूप में की गई है.

राणा अयूब ने किया था स्क्रीनशॉट पोस्ट 

अयूब ने पिछले सप्ताह उस संदेश का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए साथ में लिखा, 'अपने फेसबुक पेज पर मुझे जो गंदगी मिली है, उसका एक नमूना भेज रही हूं. इस विकृत मानसिकता वाले का नाम जाहिर करना और उसे शर्मसार करना जरूरी है.'

यूएई साइबर अपराध कानून के तहत किसी कम्प्यूटर, स्मार्ट उपकरण या किसी इलैक्ट्रॉनिक नेटवर्क का दुरुपयोग करने वाले को लंबे समय तक कैद की सजा हो सकती है या उस पर भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

कंपनी ने कहा है कि उस भारतीय कर्मचारी का करार समाप्त कर दिया गया है और कंपनी उसके टिकट के लिए भुगतान करेगी और यूएई श्रम कानून के अनुसार उसके अधिकार उसे प्रदान करेगी.

समाचार पत्र के अनुसार, सोमवार को उसका वीजा रद्द कर दिया गया और उसे प्रत्यर्पित करने की तैयारी की जा रही है.

अयूब ने गल्फ न्यूज को बताया कि वह नई दिल्ली में आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi