S M L

पुणे: विवाद बढ़ने के बाद सड़कों से हटे 'टायर किलर' स्पीड ब्रेकर

ट्रैफिक पुलिस ने रॉन्ग साइड से आने वाली गाड़ियों को रोकने के लिए लगाए गए कांटेदार स्पीड ब्रेकर्स को खतरानाक बताते हुए इन्हें सड़कों से हटाने का फैसला किया

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 02:17 PM IST

0
पुणे: विवाद बढ़ने के बाद सड़कों से हटे 'टायर किलर' स्पीड ब्रेकर

पुणे के अमनोरा पार्क टाउनशिप में सड़क पर लगे कांटेदार स्पीड ब्रेकर को हटा लिया गया है. इन कांटेदार स्पीड ब्रेकर्स को लेकर विवाद गहरा गया था जिसके बाद इन्हें हटाने का फैसला लिया गया.

पिछले दिनों ही यहां इन स्पीड ब्रेकर्स को लगाया गया था. इन्हें लगाने का मकसद रॉन्ग साइड (गलत दिशा) से आने वाली गाड़ियों के टायर को कीलों से पंक्चर करना था. वहीं सही दिशा में जाने वाली गाड़ियों के लिए यह स्पीड ब्रेकर का काम करते हैं.

ट्रैफिक पुलिस ने अपने नोटिस में इस तरह के कांटेदार स्पीड ब्रेकर्स को खतरानाक बताया और इन्हें सड़कों से हटाने का फैसला किया. जिसके बाद मंगलवार को इन 'टायर किलर' स्पीड ब्रेकर्स को सड़कों से हटा दिया गया.

इन कांटेदार स्पीड ब्रेकर्स को हाल ही में 1 लाख 75 हजार रुपए की लागत से लगवाया था. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार इन स्पीड ब्रेकर्स के कांटे तेज रफ्तार से आने वाली गाड़ियों के लिए जोखिमभरा साबित हो सकती है, क्योंकि इनकी वजह से गाड़ियों के टायर एकदम से पंक्चर हो जाने से नियंत्रण खो सकते है और कोई भी हादसा हो सकता है.

हालांकि अमनोरा टाउनशिप मैनेजमेंट ने इन स्पीड ब्रेकर्स को दोबारा लगाने की मांग की है. उन्होंने पुणे ट्रेैफिक पुलिस को चिट्ठी लिखकर इन्हें फिर से सड़कों पर लगाए जाने की बात की है. अमनोरा टाउनशिप के जनरल मैनेजर सुनील तार्टे ने कहा कि यह ब्रेकर्स स्कूल के पास लगाए गए थे जिससे वहां होने वाली छोटी-मोटी दुर्घटनाएं बंद हो गई थी.

सुनील ने बताया कि सोसाइटी में लगभग सभी लोगों को इन स्पीड ब्रेकर्स का आइडिया अच्छा लगा. तार्टे ने ऐसे स्पीड ब्रेकर्स दिल्ली और नोएडा में भी लगाने का सुझाव दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi