S M L

UP: शौचालय साफ करने से मना किया तो स्कूल ने छात्राओं को किया बाहर

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक आवासीय विद्यालय की दो छात्राओं ने आरोप लगाया है कि शौचालय साफ करने से इनकार करने पर उन्हें स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया

Updated On: Jul 26, 2018 11:36 AM IST

Bhasha

0
UP: शौचालय साफ करने से मना किया तो स्कूल ने छात्राओं को किया बाहर

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक आवासीय विद्यालय की दो छात्राओं ने आरोप लगाया है कि शौचालय साफ करने से इनकार करने पर उन्हें स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. आरोप है कि हॉस्टल की वार्डन ने उन्हें शौचालय साफ करने को कहा था. अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्रा सलीमा और नाफरीन को वार्डन श्रुति मिश्रा ने सोमवार की शाम सजा के तौर पर घर जाने के लिए कहा जिसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) संतोष देव पांडे ने बताया कि इस बाबत जांच के आदेश दे दिए गए हैं और उस हिसाब से कदम उठाए जाएंगे. कक्षा सातवीं की छात्रा सलीमा और कक्षा छह की छात्रा नाफरीन रामपुर पुलिस थानाक्षेत्र के तहत आने वाले सानी पट्टी इलाके की निवासी हैं और उनके पिता मजदूर हैं.

छात्राओं ने बताया कि वार्डन उन्हें शौचालय साफ करने पर मजबूर करती थीं और जब भी वह पढ़ना चाहती थीं तो उनसे खराब ढंग से पेश आती थीं. तब उन्होंने तंग आकर कहा कि अब और शौचालय साफ नहीं करेंगे जिसपर उन्हें बाहर कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi