S M L

महाराष्ट्र: मनी लॉड्रिंग मामले में सहकारी बैंक के 2 अफसर गिरफ्तार

महाराष्ट्र के रायगड में मनी लॉड्रिंग मामले में पेण अर्बन सहकारी बैंक लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व संचालक को गिरफ्तार किया गया.

Updated On: Dec 01, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्र: मनी लॉड्रिंग मामले में सहकारी बैंक के 2 अफसर गिरफ्तार

प्रर्वतन निदेशालय के जरिए महाराष्ट्र के रायगढ़ में मनी लॉड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. इस मामले में ईडी के जरिए पेण अर्बन सहकारी बैंक लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व संचालक को गिरफ्तार किया गया है. इन पर करोड़ों रुपए के हेरफेर करने का आरोप था.

महाराष्ट्र के रायगड में मनी लॉड्रिंग मामले में पेण अर्बन सहकारी बैंक लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष शिशिर धारकर और पूर्व संचालक प्रेम कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया गया. पेण अर्बन सहकारी बैंक के घोटाला के कारण दो लाख से ज्यादा बैंक खाताधारकों को नुकसान झेलना पड़ा. इस मामले में आरापियों पर निजी हित के लिए 774 करोड़ रुपए गबन करने का आरोप है.

इस घोटाले का खुलासा आठ साल पहले हुआ था. बैंक के गैरव्यवहार के मामले में जिला उपनिबंधकों के जरिए नियुक्त किए गए विशेष लेखा परिक्षण टीम ने कई खाते फर्जी होने की बात कही. जांच में पता चला की इन्होंने बैंक की कई शाखाओं में 685 फर्जी लोन खाते खोले. जिसके बाद बैंक रिकॉर्ड में निजी हित के लिए हेर-फेर भी किया गया.

मामले से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि इस घोटाले में साल 2001 से साल 2010 के दौरान 685 फर्जी कर्ज खाते खोले गए. उनके जरिए करीब 774 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया. अब तक की जांच में पाया गया है कि शिशिर धारकर और प्रेम शर्मा इस घोटाले के मास्टरमाइंड हैं. दोनों की पीएमएलए कानून के तहत गिरफ्तारी की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi