S M L

महाराष्ट्र: कुएं पर नहाने को लेकर पिछड़ी जाति के दो लड़कों से मारपीट, नंगा कर घुमाया

पुलिस ने घटना के सिलसिले में ईश्वर जोशी और प्रह्लाद लोहार को गिरफ्तार किया है

Updated On: Jun 15, 2018 04:40 PM IST

Bhasha

0
महाराष्ट्र: कुएं पर नहाने को लेकर पिछड़ी जाति के दो लड़कों से मारपीट, नंगा कर घुमाया

महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक किसान के कुएं पर नहाने को लेकर पिछड़ी जाति के दो युवकों की कथित रूप से पिटाई की गई और उन्हें पूरे गांव में निर्वस्त्र कर घुमाया गया.

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि नाबालिग किशोरों की दो लोगों ने परेड कराई, जिनमें से एक कुएं का मालिक था. पुलिस ने घटना के सिलसिले में ईश्वर जोशी और प्रह्लाद लोहार को गिरफ्तार किया है.

किशोरों की कथित पिटाई और उनकी निर्वस्त्र परेड का वीडियो 10 जून को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया है.

स्थानीय पुलिस ने बताया कि दोनों किशोरों की उम्र 15-16 साल है. दोनों लड़के 10 जून को दोपहर तीन बजे जोशी के कुएं पर नहाने गए थे. जब कुएं के मालिक को पता चला कि उसके कुएं पर पिछड़ी जाति के युवक गए हैं तो आरोपी ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों कि कथित रूप से पिटाई की और उन्हें पूरे गांव में नंगा घुमाया.

हालांकि युवकों ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं कराई थी, लेकिन घटना का वीडियो वायरल होने पर मामले पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

इस घटना को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस प्रमख राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक सवर्ण के कुएं में नहा रहे थे. आज मानवता भी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है. आरआरएस और बीजेपी  की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi