S M L

पंजाब: लड़कियों को ड्रग्स के धंधे में धकेलने पर, दो पुलिसवालों की छुट्टी

यह कार्रवाई पंजाब सरकार की ड्रग्स तस्करों के लिए केंद्र सरकार से मृत्युदंड की सिफारिश के चंद घंटों बाद ही हुई है

FP Staff Updated On: Jul 02, 2018 10:35 PM IST

0
पंजाब: लड़कियों को ड्रग्स के धंधे में धकेलने पर, दो पुलिसवालों की छुट्टी

पंजाब में दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को बरखास्त कर दिया गया है. इन दोनों अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने दो महिलाओं को जबरन ड्रग्स के धंधे में धकेला है.  बर्खास्त होने वालों में फिरोजपुर के डीएसपी दलजीत सिंह भी शामिल हैं. यह कार्रवाई पंजाब सरकार की ड्रग्स तस्करों को मृत्युदंड की मांग के चंद घंटों बाद ही हुई है.

पंजाब सरकार ने सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में ड्रग्स तस्करों और इसमें संलिप्त पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया था. इसके बाद राज्य सरकार ने ड्रग्स तस्करों को मृत्युदंड देने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी. मंत्रिमंडल की अध्यक्षता कर रहे राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि मादक पदार्थ की तस्करी पूरी पीढ़ी को बर्बाद कर रही है. और इसके लिए मिसाल लायक सजा होनी चाहिए.

मंत्रिमंडल ने की थी सख्त कार्रवाई की मांग

अमरिंदर सिंह ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद ट्वीट किया 'मेरी सरकार ने ड्रग तस्करी के लिए मृत्युदंड की सिफारिश करने का फैसला किया है.' सिंह ने कहा 'मै मादक पदार्थ मुक्त पंजाब के प्रति अपनी कटिबद्धता पर अडिग हूं.'

सोमवार को मंत्रिमंडल द्वारा ड्रग्स तस्करों को कड़ी सजा देने की मांग के बाद ही पंजाब में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का या मामला सामने आया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi