S M L

प्रयागराज जा रहे दो श्रद्धालुओं की सड़क हादसे में मौत

घटना यूपी के गोंडा जिले के वज़ीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत नगवा तिराहा के निकट की है

Updated On: Feb 01, 2019 07:30 PM IST

Bhasha

0
प्रयागराज जा रहे दो श्रद्धालुओं की सड़क हादसे में मौत

महाकुंभ में स्नान करने के लिए प्रयागराज जा रहे दो श्रद्धालुओं की सड़क हादसे में मौत हो गई. घटना यूपी के गोंडा जिले के वज़ीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत नगवा तिराहा के निकट की है. जहां दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं.

थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पंचतंत्र  के बाद दोनों शवों को पोस्ट मार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है. पुलिस के अनुसार गोंडा-अयोध्या मार्ग पर गुरुवार देर रात नगवा मोड़ के पास श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई. इस हादसे में कुंभ स्नान के लिए प्रयागराज जा रहे झुरई (45) और राम समुझ (60) की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में भुल्लर (48) गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है. पुलिस दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को कब्जे में लेकर नियमानुसार कार्रवाई कर रही है.

प्रयागराज मेला के आधिकारिक कार्यालय के मुताबिक मेले में यूपी पुलिस के 30 हजार से भी ज्यादा सिपाही, पीएसी की 20 कंपनियां, सीएपीएफ की 54 कंपनियां, एनडीआरएफ की 10 कंपनियां और एसडीआरएफ यानि स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स की 01 कंपनी, एनएसजी की एक स्पेशल टीम, 06 हजार होमगार्ड, डॉग स्कॉड की 15 टीम, और कम से कम 20 कंपनियां संयुक्त रूप से बम का पता लगाने और बम निरोधी दस्ता और तोड़-फोड़ विरोधी टीमें को मेले में तैनात में किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi