S M L

हरियाणाः कश्मीरी छात्रों पर हुआ हमला, 6 लोग गिरफ्तार

महबूबा ने हरियाणा के सीएम को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों की पिटाई खबर सुनकर बेहद सदमे में हूं

Updated On: Feb 03, 2018 11:59 AM IST

FP Staff

0
हरियाणाः कश्मीरी छात्रों पर हुआ हमला, 6 लोग गिरफ्तार

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में दो कश्मीरी छात्रों पर हमले के मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है. महेंद्रगढ़ जिले के एसपी कमलदीप ने बताया कि तीन अन्य लोगों की पहचान की गई है. सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है.

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र जावीद इकबाल का आरोप है कि वो शुक्रवार की नमाज पढ़कर लौट रहा था, तभी उसपर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. हमले में पीड़ित छात्र के चेहरे, बाहों और पैरों पर काफी चोटें आई हैं.

जावीद ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस से इसकी शिकायत की है. जिसके बाद महबूबा मुफ्ती ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों की पिटाई खबर सुनकर बेहद सदमे में हूं. मैं प्रशासन से अनुरोध करूंगी कि वह इस मामले की जांच करें और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.'

छात्रों को घटना के बाद तत्काल पास के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले में गृह विभाग से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने डीजीपी को इस मामले में सख्त कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए हैं.

हरियाणा पुलिस ने शुरू कर दी जांच 

हरियाणा पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. छात्रों के सहपाठियों ने कहा कि पुलिस पहले उनकी शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी, लेकिन प्रॉक्टर के दखल के बाद केस दर्ज कर लिया गया. पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक संत्रास), 323 (गंभीर चोट पहुंचाना), 341 (जबरन बंदी बनाना) के तहत केस दर्ज किया गया है.

महेंद्रगढ़ के डीएसपी का कहना है कि इस हमले के पीछे कश्मीर फैक्टर नहीं है. छात्रों पर उनके कश्मीरी होने की वजह से हमला नहीं हुआ है.

जावीद के ट्वीट पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी संज्ञान लिया है. राज्य के डीजीपी शेष पॉल वैद ने बताया कि वह हरियाणा के डीजीपी के संपर्क में हैं और वहां की पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है.

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने की निंदा 

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की कड़ी निंदा की है. उमर ने ट्वीट कर लिखा, 'यह डरावना है. लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा था, उसके खिलाफ है. मैं आशा करता हूं कि हरियाणा का प्रशासनिक अमला इस हिंसा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करेगा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi