S M L

बिहार के आरा में 2 पत्रकारों की कुचलकर हत्या, 1 आरोपी गिरफ्तार

आरोप है कि गड़हनी के पूर्व मुखिया हरसू मियां के इशारे पर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. पुलिस ने जांच के लिए डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है

FP Staff Updated On: Mar 26, 2018 01:28 PM IST

0
बिहार के आरा में 2 पत्रकारों की कुचलकर हत्या, 1 आरोपी गिरफ्तार

बिहार के आरा में दो पत्रकारों की गाड़ी से कुचलकर कथित तौर पर हत्या करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी पुल के पास एक तेज रफ्तार स्कार्पियो गाड़ी ने मोटरसाइकिल से जा रहे दोनों पत्रकारों को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई.

टक्कर मारने के बाद आरोपी स्कार्पियो ड्राइवर गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा. उन्होंने स्कार्पियो में आग लगा दी और शव के साथ आरा-सासाराम मुख्य सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. उनका आरोप है कि गड़हनी के एक पूर्व मुखिया के परिवारवालों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है.

मामले के तूल पकड़ने के बाद जांच के लिए डीएसपी के नेतृत्‍व में एसआईटी का गठन किया गया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

सूत्रों के अनुसार आरा जिले के बगवां गांव के रहने वाले नवीन निश्चल दैनिक भास्कर अखबार के लिए काम करते थे. घटना के दिन वो मोटरसाइकिल पर  एक स्थानीय मैगजीन के लिए काम करने वाले पत्रकार विजय सिंह के साथ घर लौट रहे थे. इसी दौरान उन्‍हें तेज रफ्तार स्‍कॉर्पियो ने टक्कर मार दी.

जिस स्कॉर्पियो गाड़ी ने यह टक्कर मारी वो पूर्व मुखिया हरसू मियां की है. बताया जाता है कि नवीन निश्चल का आरोपी दबंग हरसू मियां से पहले से किसी बात को लेकर तनाव था. घटना से एक दिन पहले उसने उनकी हत्‍या की धमकी भी दी थी.

मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने इस घटना के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार की खराब-कानून को लेकर सवाल खड़ा किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi