S M L

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में 24 घंटे में हुए 2 मुठभेड़ों में 33 नक्सली ढेर

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहने वाली इंद्रावती नदी से मुठभेड़ में मारे गए 11 और नक्सलियों के शव मिले हैं

FP Staff Updated On: Apr 24, 2018 02:13 PM IST

0
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में 24 घंटे में हुए 2 मुठभेड़ों में 33 नक्सली ढेर

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सिलयों के खिलाफ सुरक्षाबलों को लगातार दूसरे दिन कामयाबी मिली है. जवानों ने सोमवार को जिले के जिमलागट्टा के राजाराम कनहिला गांव में मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को मार गिराया है.

इसके एक दिन पहले रविवार को यहां के एटापल्ली बोरिया के जंगलों में सीआरपीएफ और कमांडो दस्ते ने संयुक्त अभियान चलाकर 16 नक्सलियों को ढेर कर दिया था. मारे गए नक्सलियों में दो शीर्ष नक्सली कमांडर, साईंनाथ और चीनू के अलावा महिला नक्सली भी शामिल थीं.

मारे गए नक्सलियों के पास से ए के 47 रायफल समेत बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है.

रविवार के मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के 11 और शव महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहने वाली इंद्रावती नदी में तैरते मिले हैं. यह सभी शव पानी में रहने से फूल चुके थे और उनका सड़ना शुरू हो गया था.

इस तरह 24 घंटे में हुए दो मुठभेड़ों में कुल 33 नक्सली मारे गए हैं. सुरक्षाबल पूरे गढ़चिरौली जिले की घेराबंदी कर सर्चिंग ऑपरेशन कर रहे हैं. नक्सलियों को ढूंढ़ निकालने के लिए जंगलों, गांवों, पहाड़ों में तलाशी अभियान जारी है.

इस बीच मुठभेड़ के बाद जवानों के खुशी मनाते हुए एक वीडियो सामने आया है. इसमें वो प्रफुल्लित होकर हरियाणवी लोक गायिका सपना चौधरी के गाने पर नाचते-झूमते दिख रहे हैं.

महाराष्ट्र में नक्सलियों के खिलाफ हाल के वर्षों में यह सबसे बड़ा ऑपरेशन है. कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने से यहां नक्सलवाद की कमर टूट गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi