S M L

यूपी: गाय चोरी के शक में दो युवकों का सिर मुड़वाया

आरोप है कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने गले में टायर डालकर युवकों को पूरे शहर में घुमाया

Updated On: Jan 11, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
यूपी: गाय चोरी के शक में दो युवकों का सिर मुड़वाया

यूपी के बलिया में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने दो दलित युवकों का सिर मुड़वाकर सरेआम परेड कराई. इन युवाओं पर गाय चुराने का आरोप था.

इस मामले में दोनों ओर से केस दर्ज कराए गए हैं. प्रवीण श्रीवास्तव नाम के एक शख्स ने आईपीसी की धारा 379 और 411 (चोरी के लिए दंड) के तहत गाय चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार दो लोगों में से एक ने बाद में पुलिस में मामला दर्ज कराया. आरोप में कहा गया है कि जब वे गाय लेकर जा रहे थे, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोका. बाद में मामला तूल पकड़ता चला गया.

अपनी शिकायत में उमा राम ने कहा, 'सोनू और मेरा सिर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मुड़ दिया. हमारे गले में टायर डालकर रसरा में घुमाया गया. 'हम गाय चोर हैं' लिखा बोर्ड भी हमारे गले में लटका दिया.

उमा राम की शिकायत पर एक ज्ञात और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 342 (जबरन कब्जे में रखना), 323 (जानबूझ कर चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने की मंशा से किसी का अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एसपी अनिल कुमार ने बताया कि डिप्टी एसपी अवधेश चौधरी को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi