S M L

फेसबुक पर ब्रांडेंड कपड़ों की फर्जी फर्म चलाने वाले दो युवक गिरफ्तार

फेसबुक पर ब्रांडेंड कपड़ों की फर्जी फर्म चलाकर देश के कई राज्यों के ग्राहकों को लाखों रुपये का चूना लगाने वाले दो युवकों को पुलिस ने गुरुवार को इंदौर में धर दबोचा.

Updated On: Mar 01, 2018 07:55 PM IST

Bhasha

0
फेसबुक पर ब्रांडेंड कपड़ों की फर्जी फर्म चलाने वाले दो युवक गिरफ्तार

फेसबुक पर ब्रांडेंड कपड़ों की फर्जी फर्म चलाकर देश के कई राज्यों के ग्राहकों को लाखों रुपये का चूना लगाने वाले दो युवकों को पुलिस ने गुरुवार को इंदौर में धर दबोचा.

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि एक ऑनलाइन शिकायत पर विशाल बिमानिया (21) और प्रिन्स कुशवाह (18) को गिरफ्तार किया गया.

मिश्रा ने बताया कि अपने महंगे शौक पूरे करने के लिये दोनों युवक फेसबुक पर अकाउंट बनाकर ‘एन्जल गारमेंट्स’ के नाम से ब्रांडेंड कपड़ों की फर्जी फर्म चला रहे थे.

उन्होंने बताया कि आकर्षक डिस्काउंट के लालच में फंसकर मध्यप्रदेश के साथ दिल्ली, उत्तरप्रदेश, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के सैंकड़ों लोग रेडीमेड कपड़ों के ऑर्डर बुक कर फर्म के बैंक खातों में लाखों रुपये जमा करा चुके हैं.

मिश्रा ने कहा, 'तय समय में ऑर्डर की सुपुर्दगी नहीं होने से परेशान ग्राहक जब फर्म के नम्बरों पर फोन करते थे, तो पहले भरोसा दिलाया जाता था कि उन्हें जल्द कपड़े भेजे जा रहे हैं. बाद में फर्म के फोन नंबर बदल दिए जाते थे या ग्राहकों के नम्बरों को ब्लॉक कर दिया जाता था.'

उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से उनके मोबाइल फोन एवं एटीएम कार्ड जब्त किये गये हैं. उनके खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारतीय दंड विधान की संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर विस्तृत जांच की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi