S M L

पुणे: चॉकलेट का लालच देकर 12 साल की दो बच्चियों से रेप, एक की मौत

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार की दोपहर दोनों बच्चियां अपने घर के पास बने मंदिर में गई थीं, यह घटना उसी दिन की है, इन दोनों की उम्र 12 वर्ष के आसपास है

Updated On: Sep 20, 2018 02:49 PM IST

Bhasha

0
पुणे: चॉकलेट का लालच देकर 12 साल की दो बच्चियों से रेप, एक की मौत

महाराष्ट्र के पुणे जिला में एक व्यक्ति और 17 वर्षीय लड़के ने दो बच्चियों से कथित तौर पर बलात्कार किया. इनमें से एक लड़की की जख्मों के चलते मौत हो गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि रविवार की दोपहर दोनों बच्चियां अपने घर के पास बने मंदिर में गई थीं. यह घटना उसी दिन की है. इन दोनों की उम्र 12 वर्ष के आसपास है.

हिन्जावाड़ी थाना प्रभारी ने बताया कि इलाके के ही रहने वाले दोनों आरोपियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्चियों को अपने पास बुलाया. वे बच्चियों को सुनसान जगह पर ले गए और उनसे बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने लड़कियों को घटना के संबंध में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी.

बच्चियों ने डर से घटना के बारे में अपने माता-पिता को नहीं बताया. हालांकि, उनमें से एक बच्ची ने जब दर्द और कमजोरी आदि की शिकायत की, तो उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गये. वहां डॉक्टरों ने पाया कि बच्ची सदमे में है. पुलिस ने मंगलवार को अस्पताल में पीड़िता के परिवार से संपर्क किया. लेकिन उस वक्त बच्ची बोलने की स्थिति में नहीं थी.

एक लड़की की अस्पताल में हो गई मौत

पुलिस ने बताया कि जब हमने दूसरी बच्ची से बातचीत की, तो उसने पूरी घटना बताई. उसके बायान के आधार पर दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों में एक की पहचान गणेश निकम (22) के रूप में की गई है.

इसी बीच, जिस बच्ची का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था, वह कोमा में चली गई और बुधवार रात उसकी मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. उसके आधार पर ही प्राथमिकी में संबंद्ध धाराएं जोड़ी जाएंगी.

पुलिस ने निकम को गिरफ्तार कर लिया है. उसने नाबालिग आरोपी को भी पकड़ लिया है. निकम को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा. वहीं, नाबालिग आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड (जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड) के समक्ष पेश किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi