S M L

20 फीसदी से ज्यादा राजधानी शताब्दी गाड़ियां चल रहीं देरी से

विलंब से चल रही रेलगाड़ियों का समय से परिचालन सुनिश्चित करने के लिए मंत्रालय के कर्मचारियों को इस बारे में संवेदनशील बनाने और रेलमार्ग के रखरखाव का काम जल्द पूरा करने सहित अन्य उपाय किए जा रहे हैं

Updated On: Jul 20, 2018 05:22 PM IST

Bhasha

0
20 फीसदी से ज्यादा राजधानी शताब्दी गाड़ियां चल रहीं देरी से

पिछले दो महीने से ज्यादा समय से 20 प्रतिशत से ज्यादा राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं. रेल राज्यमंत्री राजन गोहेन ने राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से क्रमश: 30 और 22 प्रतिशत देरी से चल रही हैं. उन्होंने बताया कि अप्रैल से जून के बीच व्यापक पैमाने पर रेलमार्गों के रखरखाव का काम चल रहा था, जिसके कारण रेलगाड़ियों का समय से परिचालन प्रभावित हुआ है.

गोहेन ने बताया कि अप्रैल से जून 2018 के दौरान रेलमार्ग के रखरखाव का काम 46056 घंटे तक चला. यह पिछले साल की तुलना में 11.89 प्रतिशत अधिक था.

उन्होंने बताया कि विलंब से चल रही रेलगाड़ियों का समय से परिचालन सुनिश्चित करने के लिए मंत्रालय के कर्मचारियों को इस बारे में संवेदनशील बनाने और रेलमार्ग के रखरखाव का काम जल्द पूरा करने सहित अन्य उपाय किए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य क्षेत्र में 70 प्रतिशत राजधानी एक्सप्रेस और पूर्वी क्षेत्र में 64 प्रतिशत शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं. दक्षिण मध्य क्षेत्र में सभी राजधानी एक्सप्रेस रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं जबकि दक्षिण पूर्व क्षेत्र में सर्वाधिक 92 प्रतिशत शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ियां समय से चल रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi