S M L

बारहवीं पास हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ट्रेनी ऑपरेटर और ट्रेनी मेंटेनर के पदों के लिए वेकैंसी निकाली है

Updated On: Oct 21, 2018 12:48 PM IST

FP Staff

0
बारहवीं पास हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा
Loading...

अगर आप बारहवीं पास हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा. न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ट्रेनी ऑपरेटर और ट्रेनी मेंटेनर के पदों के लिए वेकैंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 14 नवंबर से पूर्व कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट      npcilcareers.co.in पर जाकर आवेदन डाल दें. इन पदों के लिए 18 से 24 साल की उम्र वाले उम्मीदवार आवेदन डाल सकते हैं. आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

ट्रेनी ऑपरेटर के पद के लिए आपके पास साइंस या मैथ में बारहवीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. बारहवीं में 50 % से कम अंक लाने वाले छात्र इस पद के योग्य नहीं हैं. वहीं उम्मीदवार ने एसएससी लेवल की परीक्षा में एक विषय के रूप में इंग्लिश भाषा की पढ़ाई की हो.

ट्रेनी मेंटेनर

साइंस या मैथ में बारहवीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. बारहवीं में 50 % से कम अंक लाने वाले छात्र इस पद के योग्य नहीं हैं. इसके साथ ही इलेक्ट्रोनिक, इलेक्ट्रिशियन, मशीनिस्ट, टर्नर, फिटर तथा वेल्डर में 2 साल का आईआईटी सर्टिफिकेट, जिन ट्रेड्स में पाठ्यक्रम की अवधि 2 साल से कम है उनमें कैंडिडेट्स के पास कोर्स खत्म करने के बाद एक साल का एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट होना चाहिए.

वहीं उम्मीदवार ने एसएससी लेवल की परीक्षा में एक विषय के रूप में इंग्लिश भाषा की पढ़ाई की हो.

अगर बात सैलरी की करें तो सफल उम्मीदवारों को पहले साल 10500 रुपए प्रतिमाह और दूसरे साल 12500 रुपए प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा. वहीं ट्रेनिंग खत्म होने के बाद 21, 700 रुपए की सैलरी दी जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi