S M L

खुद को पोप न समझें टीवी मीडिया और वेबसाइट्स : सुप्रीम कोर्ट

एक केस की सुनवाई के दौरान गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को खुद को सिंहासन में बैठे हुए पोप की तरह नहीं महसूस करना चाहिए.

FP Staff Updated On: Mar 15, 2018 03:45 PM IST

0
खुद को पोप न समझें टीवी मीडिया और वेबसाइट्स : सुप्रीम कोर्ट

एक केस की सुनवाई के दौरान गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को खुद को सिंहासन में बैठे हुए पोप की तरह नहीं महसूस करना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ये नहीं सोच सकता कि वो रातों रात पोप बन सकता है. इलेक्ट्रानिक मीडिया में कई लोग ये सोचते हैं कि वो कुछ भी लिख सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और वेबसाइट्स आधारहीन और भड़काऊ खबरें नहीं छाप सकते.

दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच ने जिम्मेदार पत्रकारिता पर जोर दिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और वेबसाइट्स अधिक सचेत रहने के लिए कहा. उन्होंने कहा, ' मीडिया की स्वतंत्रता को दबाने का तो कोई सवाल नहीं पैदा होता है. मैंने खुद ही कई बार ऐसे प्रयासों को खारिज किया है जिनमें मीडिया की स्वतंत्रता रोकने की कोशिश हो. लेकिन हम मीडिया, विशेष तौर पर इलेक्ट्रॉनिक, से भी जिम्मेदारी की उम्मीद करते हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी बेहतर ढंग से समझनी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi