live
S M L

तुर्की के राष्ट्रपति भारत पहुंचे, जामिया यूनिवर्सिटी में ग्रहण करेंगे मानद की उपाधि

एर्दोगान इससे पहले बतौर प्रधानमंत्री 2008 में भारत का दौरा कर चुके हैं.

Updated On: May 01, 2017 08:52 AM IST

IANS

0
तुर्की के राष्ट्रपति भारत पहुंचे, जामिया यूनिवर्सिटी में ग्रहण करेंगे मानद की उपाधि

तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दोगान अधिकारिक दौरे पर रविवार को भारत पहुंचे, जहां सोमवार को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आर्थिक संबंधों एवं आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग पर बातचीत करेंगे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया, 'भारत अपने विशेष अतिथि का स्वागत करता है. राष्ट्रपति एर्दोगान और उनकी पत्नी एमीन एर्दोगान आधिकारिक दौरे पर दिल्ली पहुंचे.'

दिल्ली हवाई अड्डे पर केंद्रीय युवा एवं खेल मामलों के मंत्री विजय गोयल ने उनका स्वागत किया.

एर्दोगान सोमवार तक भारत दौरे पर रहेंगे. 16 अप्रैल को तुर्की में हुए जनमत संग्रह में जीत हासिल करने के बाद एर्दोगान ने अपना कूटनीतिक दायरा बढ़ाना शुरू किया है, जिसके तहत वह भारत दौरे पर आए हैं.

एर्दोगान के स्वागत में राष्ट्रपति भवन में एक समारोह आयोजित होगा, जिसके बाद वह राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होटल ताज पैलेस जाकर उनसे मिलेंगी, जिसके बाद होटल में ही देश के अग्रणी उद्योग मंडलों सीआईआई, फिक्की और एसोचैम द्वारा आयोजित एक व्यापार सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद भवन में एर्दोगान से मुलाकात करेंगे. इससे पहले एर्दोगान राजधानी के जामिया मीलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय जाएंगे, जहां उन्हें मानद डिग्री प्रदान की जाएगी.

सोमवार आधी रात से पहले वह तुर्की के लिए रवाना होंगे. एर्दोगान इससे पहले बतौर प्रधानमंत्री 2008 में भारत का दौरा कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi