S M L

तमिलनाडु: दिनाकरण का फैसला, अयोग्य करार दिए विधायक होंगे अंडरग्राउंड

टीटीवी दिनाकरण ने अपने कैंप के अयोग्‍य करार दिए गए 18 विधायकों को तिरुनेलवली के पास स्थिति रिजॉर्ट में जाने को कहा है.

Updated On: Oct 22, 2018 07:58 PM IST

FP Staff

0
तमिलनाडु: दिनाकरण का फैसला, अयोग्य करार दिए विधायक होंगे अंडरग्राउंड
Loading...

तमिलनाडु की राजनीति में इन दिनों काफी हंगामा देखने को मिल रहा है. इसी दौरान विरोधियों से बचाने के लिए रिजॉर्ट पॉलिटिक्‍स की शुरुआत भी हो चुकी है. जिसके तहत एआईएडीएमके के बागी नेता टीटीवी दिनाकरण ने अपने कैंप के अयोग्‍य करार दिए गए विधायकों को तिरुनेलवली के पास स्थिति रिजॉर्ट में जाने को कहा है. दरअसल ऐसा इसलिए कहा गया है जब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि पलानीसामी और ओ पन्‍नीरसेल्‍वम मिलकर दिनाकरण के करीबी विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

माना जा रहा है कि इन विधायकों पर मद्रास हाईकोर्ट इस हफ्ते फैसला सुना सकता है. सूत्रों के मुताबिक पी वेत्रिवेल को छोड़कर बाकी सभी विधायक कोर्ट का फैसला आने तक कोर्टाल्‍लम के एक रिजॉर्ट में रहेंगे. बेंगलुरु जेल में दिनाकरण के शशिकला से मिलने के कुछ घंटों के बाद ही अयोग्‍य करार दिए जा चुके विधायकों को रिजॉर्ट में भेजने का आदेश जारी हो गया.

इससे पहले एआईएडीएमके के 18 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने को चुनौती देने वाली याचिका पर मद्रास हाईकोर्ट किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचा है. इस मुद्दे पर दोनों जजों की राय अलग थी. मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने विधायकों की अयोग्यता बरकरार रखी, जबकि जस्टिस एम सुंदर ने इसे रद्द करने का फैसला सुनाया. इस मामले को तीन जजों की हायर बेंच को ट्रांसफर किया गया है.

जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने एआईएडीएमके के अयोग्य घोषित 18 विधायकों के केस को हाईकोर्ट से सर्वोच्च अदालत ट्रांसफर करने की याचिका को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसकी बजाए मद्रास हाईकोर्ट के जस्टिस एम सत्यनारायण को इस केस में सुनवाई और फैसले के लिए नए जज के तौर पर नियुक्त किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi