S M L

गलत टिकट पर सफर कर रहे थे शहाबुद्दीन, भरना पड़ा जुर्माना

संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से शहाबुद्दीन को दिल्ली लाया गया

FP Staff Updated On: Feb 19, 2017 12:03 PM IST

0
गलत टिकट पर सफर कर रहे थे शहाबुद्दीन, भरना पड़ा जुर्माना

बिहार से दिल्ली की तिहाड़ जेल के लिये भेजे गये बाहुबली शहाबुदद्दीन का ट्रेन में भी विवादों से पीछा नहीं छूटा. उन्हें ट्रेन में गलत टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़ा गया.

जनरल टिकट पर सफर कर रहे थे शहाबुद्दीन

पटना से संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली जाने के क्रम में शहाबुद्दीन गलत टिकट पर यात्रा करते पाए गए. उन्हें चार सौ चालीस रूपये की पेनाल्टी देनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक प्रशासन की ओर कई बर्थ का रिजर्वेशन कराया गया था लेकिन शहाबुद्दीन जनरल टिकट पर ट्रेन में सफर कर रहे थे.

ट्रेन के पटना से खुलते ही टीटीई ने बर्थ मिलाना शुरू किया इस दौरान टिकट चेकिंग में जब शहाबुद्दीन के पास टीटीई पहुंचे तो उनसे रिजर्वेशन टिकट मांगी गई. गलत टिकट पर सफर करने के कारण टीटीई ने मौके पर शहाबुद्दीन को जुर्माने की रसीद थमाई.

440 रुपए का भरा जुर्माना

शहाबुद्दीन पर रेल नियमों के तहत 440 रुपए का जुर्माना किया गया लेकिन जुर्माना किसने भरा इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. माना जा रहा है सुरक्षा कारणों से शहाबुद्दीन का रिजर्वेशन नहीं कराया गया था. अधिकारियों ने भी दबी जुबान से जुर्माने का सच स्वीकारा लेकिन आधिकारिक बयान देने से बचते रहे.

इससे पहले जब न्यूज 18 ने पटना के राजेंद्र नगर स्टेशन पर पहुंची संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के रिजर्वेशन चार्ट की पड़ताल की थी तो उस लिस्ट में से शहाबुद्दीन का नाम गायब था. जेल आईजी के निर्देश पर संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से जाने से पहले काफी गोपनीयता बरती गई ताकि शहाबुद्दीन को किसी तरह का कोई खतरा न हो.

सुरक्षा को लेकर प्रशासन इस कदर सतर्क रहा कि पटना से मुगलसराय के बीच शहाबुद्दीन का बर्थ दो बार बदला गया. शहाबुद्दीन राजेंद्र नगर स्टेशन पर संपूर्ण क्रांति के एस 2 कोच में सवार हुए थे.

(साभार न्यूज18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi